Home Viral अमेरिकाः जॉर्ज फ्लॉयल की बेटी बोलीं- 'मॉय डैडी चेंज द वर्ल्ड', वीडियो...

अमेरिकाः जॉर्ज फ्लॉयल की बेटी बोलीं- ‘मॉय डैडी चेंज द वर्ल्ड’, वीडियो Viral

अमेरिकाः जॉर्ज फ्लॉयल की बेटी बोलीं- 'मॉय डैडी चेंज द वर्ल्ड', वीडियो Viral

फोटो साभारः stak5/इंस्टाग्राम

सोशल मीडिया पर जॉर्ज फ्लॉयड की 6 साल की बेटी का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को एनबीए के पूर्व खिलाड़ी स्टीफन जैक्सन ने शेयर किया है.

नई दिल्ली. अमेरिका (America)  में अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद देश के कई हिस्सों में हिंसा भड़की है. देश की सड़कों से लेकर सोशल मीडिया (Social media) तक लोगों ने इसका विरोध किया है. अब सोशल मीडिया पर जॉर्ज फ्लॉयड की 6 साल की बेटी का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को एनबीए के पूर्व खिलाड़ी स्टीफन जैक्सन ने शेयर किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टीफन जैक्सन, फ्लॉयड के करीबी दोस्तों में से हैं. इस वीडियो में फ्लॉयड की बेटी एक शख्स के कंधों पर बैठकर जोर-जोर से, डैडी चेंज द वर्ल्ड कहती हुई नजर आ रही है. आप भी देखिए ये Video…

इस वीडियो को जो भी देख रहा है बच्ची के जज्बे और हौंसले की तारीफ कर रहा है. एक यूजर ने इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा, ये बच्ची बस इतना जानती है कि इसके पिता ने दुनिया को बदला है, लेकिन ये नहीं जानती कि अब दोबारा अपने डैडी को नहीं देख पाएगी. इस वीडियो को अब तक 1 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो को 2 मई को प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद शूट किया गया था, जिसमें फ्लॉयड के परिवार ने उनकी मौत पर न्याय की मांग की थी. प्रेस कॉफ्रेंस में गियाना की मां रॉक्सी ने कहा, ‘मैं उसके लिए न्याय चाहती हूं क्योंकि वह एक अच्छा इंसान था.’

कौन थे जॉर्ज फ्लॉयड
46 साल के अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड अफ्रीकी अमेरिकी समुदाय के थे. वह नॉर्थ कैरोलिना में पैदा हुए थे और टेक्सास के ह्यूस्टन में रहते थे. बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वह काम खोजने के लिए कई साल पहले मिनियापोलिस चले गए थे. जॉर्ज मिनियापोलिस के एक रेस्त्रां में सुरक्षा गार्ड का काम करते थे और उसी रेस्त्रां के मालिक के घर पर किराया देकर पांच साल से रहते थे.

 

ये भी पढ़ेंः-
शेर के बच्चे की हंसी का कायल हुआ सोशल मीडिया, वायरल वीडियो देख चेहरे पर आ जाएगी Smile

झाड़ियों में छिपकर शेरनी करने वाली थी हमला, गुस्साए भैंसे ने जमीन पर पटका, देखें VIDEO

Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: