IT की रेड के बाद NCR के रियल एस्टेट ग्रुप ने कबूल की 3000 करोड़ का काला धन होने की बात

कैश लेजर में करीब 250 करोड़ रुपये का काला धन होने की जानकारी मिली है (Demo Pic)

ग्रुप ने पूछताछ में करीब 3000 करोड़ रुपये का काला धन (3000 cr black money) होने की बात मानी है, साथ ही उस धन पर टैक्स अदा करने की बात भी कही है.

नोएडा. एनसीआर (NCR) में एक बड़े रियल एस्टेट एस्टेट ग्रुप ने तीन हजार करोड़ रुपये से भी अधिक के बेनामी संपत्ति की बात कबूल की है. सोमवार को सीबीडीटी (सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स) ने बताया कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के छापे के दौरान यह बात सामने आई थी. हालांकि सीबीडीटी ने अपने बयान में फर्म के नाम का खुलासा नहीं किया है.

वहीं आधिकारिक सूत्रों का दावा है कि यह ओरिएंटल इंडिया ग्रुप है. अधिकारिक बयान में कहा गया है कि पिछले हफ्ते ग्रुप के 25 ठिकानों पर छापेमारी की गई है. यह ग्रुप इन्फ्रास्ट्रक्चर, माइनिंग और रियल एस्टेट के बिजनस में सक्रिय है.

बयान में कहा गया है, ‘कैश लेजर में करीब 250 करोड़ रुपये का काला धन होने की जानकारी मिली है, जिसे जब्त कर दिया गया है. इस ग्रुप ने कई प्रॉपर्टी ट्रांजेक्शन पर भी टैक्स अदा नहीं किया है. करीब 3.75 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति भी जब्त की गई है. इस ग्रुप ने करीब 3000 करोड़ रुपये का काला धन होने की बात मानी है, साथ ही उस धन पर टैक्स अदा करने की बात भी कही है.’ छापे के बाद इस ग्रुप के 32 बैंक लॉकर भी सील कर दिए गए हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: December 2, 2019, 10:55 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here