उन्नाव रेप:सफदरजंग अस्पताल में भर्ती पीड़िता के बारे में मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने किया ये बड़ा खुलासा

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के चाचा और चाची ने आरोप लगाया है कि उन्हें आरोपियों के रिश्तेदारों की तरफ से धमकी भरी कॉल आई है.

डॉक्टर (Doctor) बोले, सही मायनों में तो 48 से 72 घंटों बाद ही कुछ कहा जा सकता है. लेकिन उसके बचने के चांस कम ही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    December 6, 2019, 5:24 PM IST

 नई दिल्ली. उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को बुरी तरह से जलाया गया है. ऊपर से लेकर नीचे तक पीड़िता का पूरा शरीर जला हुआ है. उसे शायद पेट्रोल से जलाया गया है. लेकिन सच बोलूं तो उसकी ऐसी हालत है कि उसे पहचान पाना भी मुश्किल है. हमारे यहां आने के बाद शुरुआत में तो वो बोली थी, लेकिन उसके बाद से बातचीत का सिलसिला बंद है. शायद सांस और खाने की नली में सूजन आ गई है. कुछ निगल सके ऐसी भी उसकी हालत नहीं है. अब तो होश में भी नहीं है. किसी के भी 90 प्रतिशत तक जलने की बात तो आप समझ ही सकते हो. ये कहना है सफदरजंग अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर सुनील गुप्ता का.

‘दिल-दिमाग कर रहे काम, लेकिन बचना मुश्किल’

सफदरजंग अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर सुनील गुप्ता ने न्यूज18 इंडिया को बताया कि 90 प्रतिशत जलने के बावजूद पीड़िता के दिल, दिमाग सहित कुछ अर्गन काम कर रहे हैं. 4 रेजीडेंट डॉक्टर हर वक्त पीड़िता की देखभाल में लगे हुए हैं.

यहां तक की एचओडी डॉक्टर शलभ भी लगातार निगरानी रख रहे हैं. घटना के बाद शुरुआत के इन घंटों में हालत का उतार-चढ़ाव लगा रहता है. सही मायनों में तो 48 से 72 घंटों बाद ही कुछ कहा जा सकता है. लेकिन उसके बचने के चांस कम ही हैं.

‘बहन की ऐसी हालत हो गई कि वो बोल भी नहीं पा रही’

सफदरजंग अस्पताल में भर्ती उन्नाव रेप पीड़िता का बड़ा भाई भी उसके साथ है. पुलिस के पहरे में भाई भी अस्पताल में बैठकर बहन के बचने की दुआएं कर रहा है. बातचीत के दौरान भाई ने बताया कि आज मेरी बहन की हालत ऐसी हो गई है कि वो बोल भी नहीं पा रही है. घटना से एक दिन पहले वो मेरे गले लगते हुए बोली थी कि भाई आरोपियों को छोड़ना नहीं है. उसने मुझे भी रायबरेली तक साथ चलने के लिए कहा था. लेकिन जब तक मैं तैयार होकर आता, वो अकेली ही चल दी.

ये भी पढ़ें- उन्नाव रेप: सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टर बोले- लगातार बिगड़ रही है पीड़िता की हालत, बचना मुश्किल

उन्नाव गैंगरेप कांड: पीड़िता की हालत गंभीर, दो अंदरूनी अंग हुए डैमेज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: December 6, 2019, 5:24 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here