आज यूरोपीय सांसदों (European Lawmakers) का एक दल कश्मीर का दौरा करेगा. अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद ये पहला मौका है जब कोई विदेशी प्रतिनिधिमंडल कश्मीर दौरे पर जाएगा. उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार देर रात रियाद पहुंच गए हैं. एयरपोर्ट पर उनका जबरदस्त स्वागत किया गया. आज पीएम मोदी सऊदी अरब (Saudi Arab) के बहु-चर्चित सालाना वित्तीय सम्मेलन में भाग लेंगे. इस बीच पीएमसी बैंक (PUNJAB & MAHARASHTRA CO-OPERATIVE BANK LTD- PMC) घोटाले के बाद महाराष्ट्र में ही एक और बड़े घोटाले के सामने आने का अंदेशा जताया जा रहा है. दरअसल मुंबई का एक जूलरी स्टोर, जिसकी कई ब्रांच हैं, उसका मालिक पिछले चार दिनों से अपनी दुकानें बंद कर फरार हैं.

आज कश्मीर का दौरा करेंगे यूरोपीय सांसद
आज यूरोपीय सांसदों का एक दल कश्मीर का दौरा करेगा. अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद ये पहला मौका है जब कोई विदेशी प्रतिनिधिमंडल कश्मीर दौरे पर जाएगा. इस दल में 27 सांसद शामिल हैं. घाटी की स्थिति के बारे में पाकिस्तानी दुष्प्रचार का मुकाबला करने के लिए सरकार की ये एक बड़ी कूटनीतिक पहल है जिसके तहत उन्हें विकास और शासन को लेकर भारत की प्राथमिकताओं के बारे में स्पष्ट जानकारी दी जाएगी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबरसऊदी अरब पहुंचे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार देर रात रियाद पहुंच गए हैं. एयरपोर्ट पर उनका जबरदस्त स्वागत किया गया. आज पीएम मोदी सऊदी अरब  बहु-चर्चित सालाना वित्तीय सम्मेलन में भाग लेंगे. इस सम्‍मेलन में पीएम मोदी, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और कई अन्य देशों के नेता भाग लेंगे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बीजेपी-शिवसेना के बीच तकरार जारी
महाराष्ट्र में किसकी सरकार बनेगी इसको लेकर फिलहाल तस्वीर साफ नहीं है. इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी से कहा कि वह उनकी पार्टी को महाराष्ट्र में अगली सरकार के गठन के लिए विकल्प ढूंढ़ने पर विवश न करे. उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि राजनीति में कोई ‘संत’ नहीं होता है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

IS सरगना बगदादी की पत्‍नी ने ही उसे मौत के मुंह में भेजा
आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट के सरगना अबु बकर अल बगदादी की मौत को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. अमेरिकी समाचार पत्र न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स ने खुफिया एजेंसी सीआईए के हवाले से बताया कि कुछ महीने पहले जब बगदादी की एक पत्‍नी और एक संदेशवाहक को गिरफ्तार किया गया था, तब ही उसके संभावित ठिकानों के बारे में पता चल गया था.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

PMC बैंक स्कैम के बाद अब गुडविन ज्वैलर्स फरार
पीएमसी बैंक घोटाले के बाद महाराष्ट्र में ही एक और बड़े घोटाले के सामने आने का अंदेशा जताया जा रहा है. दरअसल मुंबई का एक जूलरी स्टोर, जिसकी कई ब्रांच हैं, उसका मालिक पिछले चार दिनों से अपनी दुकानें बंद कर फरार हैं. इस जूलरी स्टोर के बंद होने से हजारों लोगों की हालत खराब है. लोगों की हालत ख़राब होने का कारण यह है कि इन लोगों ने इस स्टोर की दो स्कीमों में भारी-भरकम निवेश कर रखा है. इस स्टोर का नाम गुडविन ज्वेलर्स है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
AIIMS से वापस तिहाड़ के लिए निकले चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को दर्द और स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़ी कुछ अन्‍य परेशानियों के कारण सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान/एम्स ले जाया गया. न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, तिहाड़ जेल में बंद चिदंबरम को पहले राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल ले जाया गया और बाद में उन्‍हें एम्‍स लाया गया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अनंतनाग में ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या
जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकी  लगातार ट्रक ड्राइवरों को निशाना बना रहे हैं. अनंतनाग  के बिजबेहारा में सोमवार रात को आतंकियों ने कश्‍मीर के उधमपुर निवासी एक ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्‍या कर दी. मारे गए ड्राइवर की पहचान नारायण दत्त के तौर पर हुई है. पुलिस ने बताया कि जम्‍मू श्रीनगर हाईवे से लगभग 10 किलोमीटर दूर कनेलवां इलाके में ड्राइवर सेब लोड होने का इंतजार कर रहे थे. उस दौरान एक ड्राइवर की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

शिल्पा शेट्टी के पति से ED करेगी पूछताछ
बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा विवादों में हैं. राज कुंद्रा से प्रवर्तन निदेशालय 4 नवंबर को पूछताछ कर सकती है. राज कुंद्रा पर अंडरवर्ल्ड डॉन इकबाल मिर्ची के साथ बिजनेस डीलिंग्स करने का आरोप है. हालांकि राज ने इन आरोपों को पूरी तरह से नकारा है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

इंडिया-बांग्‍लादेश टी20 पर प्रदूषण का खतरा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को उम्मीद जताई कि प्रदूषण का भारत और बांग्लादेश के बीच यहां तीन नवंबर को होने वाले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि वायु गुणवत्ता में सुधार के लिए उनकी सरकार ने कई कदम उठाए हैं. केजरीवाल ने कहा कि इस सत्र में दिल्ली में मैचों का आयोजन किया गया है और रविवार को अरुण जेटली स्टेडियम ( में होने वाला मैच भी खेला जाना चाहिए.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अब घरेलू क्रिकेट खेलने वालों की बदलेगी किस्मत

अब घरेलू क्रिकेट खेलने वालों की भी किस्मत बदलने वाली है. दरअसल बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने संकेत दिया कि जल्दी ही भारत में प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों के लिये करार व्यवस्था लागू की जायेगी जिससे उन्हें वित्तीय सुरक्षा दी जा सके.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here