नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर प्रशासन (Jammu and Kashmir Administration) ने मंगलवार की शाम जम्मू क्षेत्र (Jammu Region) के कई हिस्सों में मोबाइल इंटरनेट सेवा (Mobile Internet Services) और होटलों, यात्रा प्रतिष्ठानों तथा अस्पतालों (Hospitals) समेत जरूरी सेवाएं प्रदान करने वाले सभी संस्थानों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सुविधा (Broadband Internet Services) बहाल करने की अनुमति दे दी.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

निर्भया गैंगरेप-मर्डर के दोषी मुकेश ने डेथ वारंट को दिल्ली हाईकोर्ट में दी चुनौती, आज सुनवाई
दिसंबर 2012 में दिल्ली में हुए बहुचर्चित निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Gang Rape) मामले में चार दोषियों में से एक मुकेश ने निचली अदालत द्वारा जारी डेथ वारंट को निरस्त कराने के लिए मंगलवार को दिल्ली हाइकोर्ट (Delhi High Court) में याचिका दायर की. दोषी मुकेश की याचिका जस्टिस मनमोहन और जस्टिस संगीता ढींगरा सहगल की बेंच के समक्ष बुधवार को सुनवाई के लिए लिस्टेड है.यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

जेएनयू हिंसा में शामिल तीन कथित ABVP कार्यकर्ता फरार, विश्वविद्यालय जाएगी फॉरेंसिक टीम
दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम ने जेएनयू (JNU) में हुई छात्रों और शिक्षकों के साथ हुई हिंसा के एक वीडियो में दिख रही मास्क पहने और हाथ में छड़ी पकड़े हुई लड़की की पहचान कर ली है. वीडियो में जो महिला चेक शर्ट पहने और नीले स्कार्फ से अपना मुंह छिपाए हुए दिखाई दे रही है, वह दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा है. पुलिस का कहना है कि हालांकि अभी उसका नाम सामने नहीं आया है. वहीं न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने दिल्ली पुलिस के हवाले से जानकारी दी है कि जेएनयू हिंसा मामले (JNU Violence Case) में शामिल कथित तौर पर एबीवीपी (ABVP) से जुड़े 3 संदिग्ध- कोमल शर्मा, रोहित शाह और अक्षत अवस्थी फिलहाल फरार हैं. फॉरेंसिक की टीम का पूरा दिन सर्वर से सीसीटीवी फुटेज प्राप्त करने में बीत गया है, एफएसएल टीम बुधवार को फिर जाएगी.यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

केरल के मंत्री बोले- सीएए के खिलाफ लड़ाई में हमारी सरकार किसी भी हद तक जाएगी
नागरिकता संशोधन कानून/सीएए (CAA) के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में जाने के बाद केरल सरकार (Kerala Government) ने मंगलवार को कहा कि वह इस कानून के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेगी, क्योंकि यह देश की धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र को ‘नष्ट’ करता है. माकपा के नेतृत्व वाली सरकार ने सीएए (CAA) के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाकर यह घोषित करने की मांग की है कि संशोधित नागरिकता कानून संविधान के ‘अनुरूप नहीं’ है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में 48 घंटे में 32 एवलान्च, BSF का एक और सेना के 4 जवान शहीद
जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) और लद्दाख (Laddakh) में हो रही बर्फबारी (Snow fall) से आम जीवन अस्त व्यस्त है. सीमा पर तैनात सेना के जवानों के लिए सबसे ज्यादा मुश्किलें खड़ी हो गई हैं. पिछले 48 घंटों में यहां पर 32 से ज़्यादा छोटी बड़ी एवलांच (Avalanche) की घटनाएं हुई हैं. इन बर्फीले तूफान में सेना के 4 जवान और बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है. गुरेज के कंजलवान सैक्टर में हिमस्खलन से ठीक पहले वहां मौजूद 200 से ज़्यादा जवानों को दूसरी जगह पर भेज दिया गया, जिसके चलते बड़ा हादसा होने से टल गया. तंगधार सैक्टर में हिम्सखलन की चपेट में सेना के 7 जवान आ गए, जिन्हें एवलान्च रेस्क्यू टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सही सलामत बचा लिया.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

पाक में भारी हिमपात और बारिश से 75 की मौत, PoK में गई 55 लोगों की जान
पाकिस्तान (Pakistan) में भारी हिमपात (Snowfall) और मूसलाधार बारिश (Heavy Rain) के कारण हुए हिमस्खलनों तथा भूस्खलनों में 3 दिन में महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम 75 लोगों की मौत हो गई और 29 अन्य घायल हो गए. खराब मौसम ने देश भर में लोगों के लिए काफी मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. सड़क यातायात और संचार सेवाएं गंभीर रूप से प्रभावित हुई हैं. ‘डॉन’ अखबार के मुताबिक, हिमस्खलनों, भूस्खलनों और बारिश से संबंधित अन्य घटनाओं में सोमवार को कम से कम 21 लोगों की जान चली गई और कई अन्य लोग घायल हो गए.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

CAA पर नडेला को मीनाक्षी लेखी ने दिया जवाब-साक्षर लोगों को शिक्षित होने की जरूरत
संशोधित नागरिकता कानून/सीएए (CAA) पर माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के भारतवंशी सीईओ सत्या नडेला (Satya Nadela) की टिप्पणी पर भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) ने मंगलवार को कहा कि यह इस बात का ‘सटीक उदाहरण’ है कि कैसे साक्षरों को शिक्षित होने की आवश्यकता है. सीएए पर ‘बजफीड’ के एक सवाल पर नडेला ने कहा कि भारत में जो कुछ हो रहा है वह काफी ‘दुखी’ करने वाला है. नडेला ने कहा कि वह देश (भारत) में एक बांग्लादेशी आप्रवासी को करोड़ों डॉलर की टेक कंपनी बनाने में मदद करते देखना या इंफोसिस (Infosys) का सीईओ बनते देखना पसंद करेंगे.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

जनवरी में महंगाई 8% के ऊपर जाने के आसार, RBI के लिए बनेगी चुनौती: रिपोर्ट
भारतीय स्टेट बैंक (SBI Research Report) एसबीआई रिसर्च रिपोर्ट के अनुसार सब्जियों के दामों में हुई बढ़ोत्तरी को देखते हुए जनवरी महीने के उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) पर आधारित मुद्रास्फीति 8 प्रतिशत से ऊपर जा सकती है लेकिन उसके बाद इसके नरम पड़ने की उम्मीद है. एसबीआई रिसर्च की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मार्च तक खुदरा महंगाई दर 7 फीसदी से ऊपर बनी रह सकती है. इसे देखते हुए आरबीआई को मोनेट्री पॉलिसी में ब्याज दरें मौजूदा स्तर पर ही बरकरार रखनी पड़ सकती है.आपको बता दें कि सोमवार को जारी खुदरा महंगाई दर दिसंबर 2019 में उछलकर 94 महीनों के उच्च स्तर 7.35 प्रतिशत पहुंच गयी. यह इससे पिछले महीने नवंबर में 5.54 प्रतिशत थी.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

15 सालों में इतनी बुरी तरह कभी नहीं हारी टीम इंडिया, एक विकेट नहीं ले पाई ‘विराट सेना’
जिस टीम में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा जैसे धुरंधर गेंदबाज हो और वो टीम विरोधी का एक भी विकेट नहीं गिरा पाए तो इससे बुरा क्या ही होगा. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से रौंद दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम महज 255 रनों पर सिमट गई और उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) और कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने भारतीय गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए इस लक्ष्य को महज 37.4 ओवर में हासिल कर लिया. बता दें पिछले 15 सालों में ये टीम इंडिया की सबसे शर्मनाक हार है. साल 2005 में भारत ने आखिरी बार कोई वनडे मैच 10 विकेट से गंवाया था.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

अमिताभ बच्‍चन की आंख में पड़ा काला धब्‍बा तो मां का पल्‍लू यादकर हुए भावुक
सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन (Amitabh bachchan) के साथ कुछ ऐसा हुआ कि उन्‍हें अचानक मां तेजी बच्चन की याद आने लगी. इस संबंध में उन्‍होंने ट्विटर पर एक पोस्‍ट भी शेयर किया. दरअसल अमिताभ बच्‍चन की आंख में हाल ही में सफेद हिस्‍से पर काले रंग का धब्‍बा पड़ गया. इसके लिए वह डॉक्‍टर के पास सलाह लेने पहुंचे थे.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here