Thursday, October 1, 2020
Home समाचार ऑस्ट्रेलियाई मंत्री ने विदेशी पत्रकारों को चेताया, कहा- पक्षपातपूर्ण विचार पेश करने...

ऑस्ट्रेलियाई मंत्री ने विदेशी पत्रकारों को चेताया, कहा- पक्षपातपूर्ण विचार पेश करने से बचें

ऑस्ट्रेलियाई मंत्री ने विदेशी पत्रकारों को चेताया, कहा- पक्षपातपूर्ण विचार पेश करने से बचें

कॉन्सेप्ट इमेज.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने देश में काम कर रहे विदेशी पत्रकारों (Journalist) को चेतावनी दी है कि वह पक्षपातपूर्ण विचार पेश करते हैं तो पूछताछ के दायरे में आ सकते हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 13, 2020, 6:36 PM IST

सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के एक वरिष्ठ मंत्री ने देश में काम कर रहे विदेशी पत्रकारों को आगाह किया है कि अगर वे देश के मामलों में ‘पक्षपातपूर्ण विचार’ पेश करते हैं तो वे संघीय एजेंसियों की पूछताछ के दायरे में आ सकते हैं. इस दौरान मंत्री ने चीन (China) का नाम नहीं लिया लेकिन उनका बयान ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दो पत्रकारों बिल बिर्टल्स और माइक स्मिथ को चीन से बचाकर लाए जाने के बाद आया है जिन्होंने पुलिस पूछताछ के बाद ऑस्ट्रेलियाई राजनयिक परिसरों में शरण ली थी.

गृह मंत्री पीटर डुटोन ने यह बात ‘ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्प’ को दिए साक्षात्कार में ‘एक खास समुदाय’ पर रिपोर्टिंग कर रहे पत्रकारों का जिक्र करते हुए कही. ऑस्ट्रेलिया के चेंग लेई, चीन के अंग्रेजी भाषा के सरकारी प्रसारक सीजीटीएन के लिए बिजनेस एंकर के रूप में काम करते हैं जिन्हें पूर्व में हिरासत में लिया गया था.

ये भी पढ़ें: अमेरिकी अखबार का बड़ा खुलासा, गलवान झड़प में मारे गए थे 60 चीनी जवान

चीन के चार पत्रकारों से पूछताछडुटोन ने एबीसी टीवी के ‘इनसाइडर्स’ कार्यक्रम में कहा, ‘जो लोग यहां पत्रकारों के रूप में हैं और वे खबरों पर निष्पक्ष रिपोर्टिंग कर रहे हैं तो ठीक है.’ उन्होंने कहा कि पत्रकारों को ‘एक विशेष समुदाय के प्रति पक्षपातपूर्ण विचार पेश नहीं करने चाहिए.’ इस दौरान उन्होंने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी कि जून में देश की सुरक्षा एजेंसी एएसआईओ ने चीन के चार पत्रकारों से पूछताछ की थी. लेकिन कहा कि ‘एएसआईओ गतिविधि’ हुई थी.

Source link

Leave a Reply

Most Popular

National Voluntary Blood Donation Day: जानें रक्तदान से जुड़े मिथ और उनकी सच्चाई

हर वर्ष 1 अक्टूबर को भारत में राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस (National Voluntary Blood Donation Day) मनाया जाता है. साल 1975 में इस दिन...

रवि किशन को मौत की धमकी मिलने के बाद वाई + सिक्योरिटी मिली, ड्रग्स नेक्सस पर अपनी टिप्पणी पोस्ट की: बॉलीवुड समाचार – बॉलीवुड...

बीजेपी सांसद रवि किशन ने हाल ही में बॉलीवुड इंडस्ट्री में ड्रग्स नेक्सस पर कुछ बोल्ड टिप्पणी की थी और उनके...
%d bloggers like this: