कपड़े की दुकान में हर दिन आराम करने आती है एक गाय, देखनेवालों की लग रही है भीड़

इस दुकान के मालिक ओबैया इस गाय को ‘गोमाता’ मानते हैं

इस दुकान के मालिक ओबैया इस गाय को ‘गोमाता’ मानते हैं. यह गाय हर दिन मयदुकुर बाजार स्थिति साईराम कपड़े की दुकान में आती है. गाय किसी के लिए किसी तरह की मुश्किल पैदा किये बिना सीधे दुकान में बिछी गद्दे की और अपना रुख करती है

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    November 6, 2019, 11:31 AM IST

हैदराबाद. कपड़े की दुकान में ग्राहकों का आना तो सामान्य है पर अगर कोई गाय हर दिन दुकान में आए तो हैरानी लाजिमी है. आंध्र प्रदेश के वाईएसआर कडपा जिले के मयदुकुर बाजार में कपड़े की एक दुकान में हर दिन एक गाय (Cow) आती है. जाहिर है, गाय कोई कपड़े खरीदने तो आएगी नहीं – वह इस दूकान में लगे नरम गद्दों पर आराम करने के लिए आती है.

इस दुकान के मालिक ओबैया इस गाय को ‘गोमाता’ मानते हैं. यह गाय हर दिन मयदुकुर बाजार स्थिति साईराम कपड़े की दुकान में आती है. गाय किसी के लिए किसी तरह की मुश्किल पैदा किये बिना सीधे दुकान में बिछी गद्दे की और अपना रुख करती है. ये गद्दे वैसे ग्राहकों के बैठने के लिए वहां रखे गए हैं. ये गाय उन गद्दों पर आराम से पसर जाती है. दो-तीन घंटे आराम करने के बाद ही वह दुकान से निकलती है. मजेदार बात यह है कि दूकान में आराम करने के दौरान वह न तो दूकान में पेशाब करती है और न ही गोबर.

दो-तीन घंटे आराम करने के बाद ही गाय दुकान से निकलती है

दूकान के मालिक ओबैया कहते हैं, “यह गाय पिछले छः महीने से हमारी दुकान में आ रही है. शुरू में तो हमें अंदेशा था कि इसके आने से हमारे व्यवसाय पर असर पड़ेगा और हम उसको दूकान से भगाने की कोशिश करते थे. पर हमने बाद में समझौता कर लिया. हमारी दूकान में काम करने वाले लोगों ने भी इस बात को समझा. यह गाय दूकान में किसी को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचाती है”.उन्होंने यह भी कहा कि इस गाय के आने के कारण हमारी दूकान की प्रसिद्धि आसपास के इलाकों में फैल गई है और इससे हमारा व्यवसाय बढ़ा है. इस दूकान में आने वाले लोग गाय की पूजा करते हैं, गाय का आशीर्वाद लेते हैं और पवित्र मौकों पर उस पर कपड़े चढाते हैं.

गाय हर दिन मयदुकुर बाजार स्थिति साईराम कपड़े की दुकान में आती है

ओबैया की पत्नी और उनके पड़ोसी व्यवसायी की पत्नियां हर दिन इस ‘गोमाता’ की पूजा करती हैं. एक स्थानीय व्यक्ति मेरे मनोहर का कहना था, “इस बाजार में कई दुकानें हैं पर वह साईराम कपड़ा की दुकान में ही आते हैं. ओबैयाह भाग्यशाली है”.

ये भी पढ़ें:
ISIS के निशाने पर है भारत, खुरासान मॉड्यूल ने की थी आत्मघाती हमले की कोशिश

1 बीघे जमीन के झगड़े में 3 लोगों की गोली मारकर हत्या, आधा दर्जन घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: November 6, 2019, 11:31 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here