Monday, October 26, 2020
Home समाचार कोरोनाकाल में खिड़की पर आंखें लड़ीं, चर्चा में हैं इटली के ये...

कोरोनाकाल में खिड़की पर आंखें लड़ीं, चर्चा में हैं इटली के ये रोमियो-जूलियट

कोरोनाकाल में खिड़की पर आंखें लड़ीं, चर्चा में हैं इटली के ये रोमियो-जूलियट

इटली में कोरोनाकाल में बालकनी के जरिये दोनों की आंखें लड़ीं और अब दोनों शहर में छा गए हैं.(प्रतीकात्मक तस्वीर: Pixabay)

इटली में एक युगल कोरोनोवायरस (Coronavirus) लॉकडाउन के दौरान अपनी-अपनी बालकनियों के जरिये मिले. आंखें चार हुई और उन्हें एक-दूसरे से प्यार (Love Affairs) हो गया.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 5, 2020, 12:00 PM IST

मिलान. शेक्सपियर के रोमियो जूलियट (Romeo Juliet) के शहर में कोरोना के दौरान (Corona Time Love) आधुनिक रोमियो जूलियट का प्रेम परवान चढ़ा है. इटली में एक युगल कोरोनोवायरस लॉकडाउन के दौरान अपनी-अपनी बालकनियों के जरिये मिले. आंखें चार हुई और उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया. 38 साल के मिशेल डी’ अल्पोस ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान अपने घर के सामने वाले अपार्टमेंट के टैरेस पर खड़ी 40 साल की पाओला ऐगनेली को पहली बार देखा तब वे समझ गए कि ये पहली नजर का प्यार है. मिशेल ने सीएनएन को बताया कि वे कोरोना के कारण घर से ही काम करने के चलते 17 मार्च की दोपहर घर पर थे तब उन्होंने इस सुन्दर लड़की को देखा और उसकी सुंदरता ने मुझ पर जादू कर दिया.

दोनों चार दशक से रह रहे आमने-सामने

यह जोड़ी इतने सालों से आमने सामने की बिल्डिंग में रहते आ रहे थे लेकिन एक दूसरे को जानते तक नहीं थे. पाओला ऐगनेली की बहन बालकनी में पड़ोसियों के लिए वायलिन बजा रही थी और उसी वक़्त दोनों की नजरें आपस में टकराई. हालांकि उस समय तक दोनों अजनबी थे लेकिन भाग्य ने उन्हें साथ लाने का एक रास्ता खोज लिया. पाओला मिशेल की बहन के साथ जिम जाती थी और दोनों एक दूसरे को इंस्टाग्राम पर भी फॉलो करती थीं. मिशेल को जैसे ही इसके बारे में पता चला उन्होंने इंस्टाग्राम पर अकाउंट बनाकर पाओला से दोस्ती कर ली और उनसे चैट करने लगे. दोनों एक—दूसरे से रात रात भर चैट करते रहे.

जब चादर पर प्रेमी का नाम लिखकर बालकनी में लटकाई…अपनी अपनी बालकनियों से एक दूसरे को देखकर सिर्फ मुस्कुरा सकने वाले दोनों प्रेमियों ने लॉकडाउन का समय दिन-रात बातें करते, हंसते हुए और एक-दूसरे के बारे में जानने में बिताया. मिशेल ने एक सुबह अपने घर की सफेद चादर पर बड़े अक्षरों में पाओला का नाम लिखकर और उसे दिखाने के लिए अपनी इमारत के ऊपर लटका दिया इस तरह उनके रोमांस के किस्से आसपास में चर्चा का विषय बनती चली गई.

जब पहली मुलाक़ात हुई

4 मई को इन दोनों की प्रेम कहानी की शुरुआत के लगभग दो महीने बाद दोनों प्रेमी अंततः अपने घरों के पास एक बगीचे में मिले. दोनों ने बताया कि उस वक़्त हमने कोई बात नहीं की और पूरे आधे घंटे तक किशोरों की तरह एक दूसरे को चूमते रहे. अब वे दोनों सगाई कर रहे हैं और सभी बातें गोपनीय रखी गई हैं.

ये भी पढ़ें: बाजार हर समस्या का हल नहीं दे सकती, महामारी में पूंजीवाद फेल हो गया: पोप फ्रांसिस 

UK: PM बोरिस जॉनसन की मां हुई थीं घरेलू हिंसा की शिकार, पिता ने तोड़ दी थी नाक 

वर्तमान में दोनों ने शादी की तारीख या स्थान के लिए कोई योजना नहीं बनाई है और लोगों द्वारा बार बार शेक्सपियर की रोमियो और जूलियट की कहानी की त्रासदी याद दिलाने के बावजूद दोनों प्रेमी डरे नहीं हैं. उनका कहना है कि रोमियो जूलियट की कहानी भले आत्महत्या की त्रासदी के साथ समाप्त होती है लेकिन हम प्रार्थना करते हैं कि हमारी कहानी उनकी तुलना में बेहतर हो.

Source link

Leave a Reply

Most Popular

%d bloggers like this: