गज़ब की भक्ति! सबरीमाला श्रद्धालुओं की टोली के पीछे-पीछे 480 KM दूर आ गया ये कुत्ता, देखें video

13 भक्तों के इस दल के पीछे-पीछे आते हुए कुत्ता करीब 480 किलोमीटर दूर भी आ गया है. (video grab)

भगवान अयप्पा के 13 भक्तों बीते 31 अक्टूबर से केरल के सबरीमाला मंदिर की यात्रा पर निकले हैं. चिकमंगलुरु के एक गांव से इनके पीछे एक कुत्ता भी आ रहा है. भक्तों को पता ही नहीं चला कि कब ये कुत्ता उनकी टोली में शामिल हो गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    November 18, 2019, 11:01 AM IST

बेंगलुरु. कहते हैं कि भक्ति और समर्पण की कोई सीमा नहीं होती. ये इंसानों में भी हो सकती है और जानवरों में भी इसे देखा जा सकता है. कर्नाटक के चिकमंगलुरु (Chikkamagaluru) में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां भगवान अयप्पा (Ayyappa) के भक्तों की टोली के पीछे-पीछे एक कुत्ता भी कई दिनों से चल रहा है. 13 भक्तों के इस दल के पीछे-पीछे आते हुए कुत्ता करीब 480 किलोमीटर दूर भी आ गया है.

क्या है पूरा मामला?
न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक, भगवान अयप्पा के 13 भक्तों बीते 31 अक्टूबर से केरल के सबरीमाला मंदिर की यात्रा पर निकले हैं. चिकमंगलुरु के एक गांव से इनके पीछे एक कुत्ता भी आ रहा है. भक्तों को पता ही नहीं चला कि कब ये कुत्ता उनकी टोली में शामिल हो गया. कुत्ते को भगाने पर भी ये नहीं जाता, चुपचाप बस पीछे-पीछे चलता रहता है.

ANI ने ट्विटर पर इसका एक वीडियो भी शेयर किया है. वीडियो में एक कुत्ते को सड़क पर चलते देखा जा सकता है. वहीं, कुछ लोग उसे आगे-आगे पैदल चल रहे हैं. कुत्ता कुछ देर चलकर रुक जाता है, फिर कुछ मिनटों बाद फिर से चलने लगता है.

इस टोली में शामिल एक सदस्य बताते हैं कि कुत्ते ने चिकमंगलुरु के कोट्टिगेहरा गांव से पीछे आना शुरू किया. अब तक ये पीछे आते-आते 480 किलोमीटर तक दूर आ गया है और आंध्र प्रदेश के तिरुपति पहुंच गया है.

टोली के सदस्य भी इस कुत्ते को अपना साथी मानने लगे हैं. यात्रा के दौरान वो कुत्ते को खाना और पानी भी दे देते हैं. इस कुत्ते का वीडियो सोशल मीडिया काफी शेयर किया जा रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: November 18, 2019, 11:00 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here