Sunday, September 20, 2020
Home Viral चेतन भगत के कहने पर शशि थरूर ने लिखी ऐसी अंग्रेजी, सबको...

चेतन भगत के कहने पर शशि थरूर ने लिखी ऐसी अंग्रेजी, सबको खोलनी पड़ेगी डिक्‍शनरी

चेतन भगत के कहने पर शशि थरूर ने लिखी ऐसी अंग्रेजी, सबको खोलनी पड़ेगी डिक्‍शनरी

शशि थरूर ने चेतन भगत की तारीफ की.

शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने चेतन भगत (Chetan Bhagat) के एक लेख की तारीफ करते हुए ट्वीट किया था. इसके बाद चेतन भगत ने उनसे अंग्रेजी के बड़े शब्‍दों की मांग की थी.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 14, 2020, 3:00 PM IST

नई दिल्‍ली. कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) की आला दर्जे की अंग्रेजी से हर कोई वाकिफ है. वह अपने कथनों या लिखावट में ऐसे अंग्रेजी शब्‍द इस्‍तेमाल करते हैं, जो अधिकांश लोगों ने पहले कभी ना देखे और ना सुने होते हैं. ऐसा ही एक बार फिर देखने को मिला है. दरअसल रविवार को लेखक चेतन भगत (Chetan Bhagat) का आर्टिकल एक अखबार में प्रकाशित हुआ था. आर्टिेकल अर्थव्‍यवस्‍था और युवाओं से संबंधित था. इसे पढ़कर शशि थरूर ने चेतन भगत की तारीफ की. उन्‍होंने चेतन के आर्टिकल की तारीफ करते हुए चेतन भगत को टैग किया.

शशि थरूर की ओर से ट्विटर पर किए गए ट्वीट में उन्‍होंने साधारण अंग्रेजी भाषा का इस्‍तेमाल किया था. इसके बाद चेतन भगत ने शशि थरूर के ट्वीट को रिट्वीट किया और लिखा, ‘मुझे विश्‍वास नहीं हो रहा शशि थरूर ने मेरे काम को सराहा.’

इसके बाद उन्‍होंने शशि थरूर के लिए लिखा, ‘लेकिन सर आपसे मेरा एक आग्रह है कि अब आप जब भी अगली बार मेरी तारीफ करें तो कुछ बड़े शब्‍दों में करें. जैसा कि सिर्फ आप ही कर सकते हैं. सुपर्ब तो अच्‍छा है लेकिन एक बड़ा शब्‍द मेरा दिन बना देगा.’ दरअसल चेतन भगत शशि थरूर से किसी बड़े अंग्रेजी शब्‍द का आग्रह कर रहे थे.

इसके बाद चेतन भगत के आग्रह को शशि थरूर ने स्‍वीकारा और इस बार उनकी ख्‍वाहिश पूरी कर दी. उन्‍होंने ट्वीट में कुछ ‘बड़े’ अंग्रेजी शब्‍दों का प्रयोग किया. दरअसल उन्‍होंने इसके जरिये चेतन की उनके सरल और स्पष्ट शैली के लिए प्रशंसा की और कहा कि उनके द्वारा लेखन का एक लंबा, जटिल रूप नहीं पेश किया गया है जिसे समझने में परेशानी हो. इसके बजाय उन्होंने अपने लेख में सरल और स्‍पष्‍ट तरीके को अपनाया है.

Source link

Leave a Reply

Most Popular

%d bloggers like this: