जम्मू-कश्मीर : सोपोर में भारतीय सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को पकड़ा, बड़े हमले की रच रहे थे साजिश

भारतीय सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के सोपोर सेक्टर से आतंकियों को पकड़ा.

भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकी (Terrorist) जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के सोपोर (Sopore) में छुपे हुए हैं और किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के फिराक में हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    November 7, 2019, 4:29 PM IST

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के सोपोर (Sopore) में भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. भारतीय सुरक्षाबलों ने बड़े हमले की साजिश रच रहे चार आतंकियों (Terrorist) को गिरफ्तार कर लिया है. अभी तक इस बात की जानकारी हासिल नहीं हो सकी है कि आखिर ये आतंकी भारत में किस रास्ते से दाखिल हुए थे और सोपोर में उनकी मदद कौन कर रहा था? आतंकियों से पूछताछ की जा रही है और उनके नेटवर्क का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है.

भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकी सोपोर में छुपे हुए हैं और किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में हैं. खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी की और सोपोर के एक घर से चारों आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया. भारतीय सुरक्षाबलों को पकड़े गए आतंकियों के पास से कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं. पकड़े गए आतंकियों की पहचान रमीज अहमद मल्ला, रियाज खालिक पार्रे, वसीम मंज़ूर गाज़ी और इखलाक इम्तियाज़ शेख के रूप में की गई है.

इसे भी पढ़ें :- कश्मीर में शांत होते हालात से बौखलाए आतंकी, पुलिस बोली-इसीलिए निर्दोषों को बना रहे निशाना

अभी तक इस बात की जानकारी नहीं लगी है कि पकड़े गए आतंकी किस आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए हैं. भारतीय सुरक्षाबल पकड़े गए आतंकियों से पूछताछ कर रहे हैं. गौरतलब है कि नौ नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन किया जाना है. करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पहले ही भारत ने चिंता जताई है. भारत ने कहा है कि आतंकी करतार कॉरिडोर का इस्तेमाल भारत में प्रवेश करने के लिए कर सकते हैं.इसे भी पढ़ें :- श्रीनगर में मौसम की पहली बर्फबारी, तस्वीरों को देख आप भी यहां जाने को हो जाएंगे बेताब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: November 7, 2019, 1:12 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here