उपद्रवियों ने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में स्कूटी एक स्कूट में लगाई थी आग (फाइल फोटो)

जामिया के नजदीक नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान आगजनी करने वाले आरोपियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 1,00,000 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है.

News18Hindi
Last Updated:
February 11, 2020, 4:59 AM IST

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 15 दिसंबर को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के नजदीक नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शन के आरोपियों की जानकारी देने वालों को एक लाख रुपये नकद इनाम देने की घोषणा की है. अधिकारियों ने सोमवार को बताया,  ‘दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने 1,00,000 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है.दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने जामिया हिंसा के दौरान न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में स्कूटी से पेट्रोल निकालने वाले शख्स, बाइक से पेट्रोल निकाल कर आग लगाने वाले और बाइक घसीटकर बस में आग लगाने वाले अज्ञात लोगों पर इनाम रखा है. पुरस्कार की मियाद तबतक लागू रहेगी जबतक अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती जो जानबूझकर गिरफ्तारी से बच रहे हैं.15 दिसंबर को भड़की थी हिंसागौरतलब है कि 15 दिसंबर को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के नजदीक हुई हिंसा के मामले में न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस थाने में 16 दिसंबर को दंगा, आगजनी, अवैध रूप से एकत्र होने और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोपों में प्राथमिकी दर्ज की गई थी.आधिकारिक आदेश के मुताबिक आरोपियों के बारे में सूचना मिलने पर उसे तत्काल पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) या पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) को भेजा जा सकता है. आदेश के मुताबिक पुलिस आयुक्त के फैसला लेने का अधिकार सुरक्षित है कि पुरस्कार किसे और कई दावेदार होने पर किस अनुपात में दिया जाए.(भाषा इनपुट के साथ)ये भी पढ़ें-CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन में जामिया के छात्रों और पुलिस में झड़प, 35 लोग घायल

Notsocommon पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: February 11, 2020, 4:55 AM IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here