जो सीएए के खिलाफ हैं, वो दलित विरोधी हैं: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने CAA का विरोध करने वालों को दलित विरोधी कहा है (फाइल फोटो)

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने हुबली में भाषण के दौरान कहा कि कांग्रेस (Congress) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, सीएए (CAA) में ऐसी कोई धारा नहीं है जो मुसलमानों की नागरिकता लेने की बात करती हो.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    January 18, 2020, 8:26 PM IST

हुबली, कर्नाटक. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने कहा है कि जो लोग CAA के खिलाफ हैं, वे दलित विरोधी (Anti Dalit) हैं. उन्होंने इस दौरान कांग्रेस पर भी हमला बोला और कहा कि कांग्रेस (Congress) ने देश को धर्म के आधार पर बांटा है. अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को यह साबित करने की चुनौती दी कि संशोधित नागरिकता कानून किसी भी भारतीय मुस्लिम की नागरिकता छीन लेगा. साथ ही उन्होंने गांधी को यह कानून पूरा पढ़ने की सलाह भी दी.

अमित शाह (Amit Shah) ने हुबली में भाषण के दौरान कहा कि कांग्रेस और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, सीएए में ऐसी कोई धारा नहीं है जो मुसलमानों की नागरिकता लेने की बात करती हो.

विपक्षी दलों पर लगाया वोटबैंक की राजनीति का आरोप
शाह ने कहा, “मैं राहुल गांधी को चुनौती देता हूं. सीएए पूरी तरह पढ़ें, अगर आपको कुछ भी ऐसा मिले जो भारतीय मुस्लिमों (Indian Muslims) की नागरिकता लेता हो. हमारे संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी आपके साथ चर्चा करने के लिए तैयार हैं.”भाजपा (BJP) के राष्ट्रव्यापी ‘जन जागरण अभियान’ के तहत सीएए पर यहां जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर देश को धर्म के आधार पर बांटने का आरोप लगाया.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कांग्रेस (Congress), कम्युनिस्ट पार्टी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जद(एस), बसपा और सपा पर सीएए को लेकर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया. मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और कई अन्य भाजपा नेता रैली में शामिल हुए.

बच्चों तक वेदों-उपनिषदों का संदेश सरलता से पहुंचाने के लिए वेदांत भारती को दिया साधुवादकेंद्रीय गृह मंत्री ने बेंगलुरु में आयोजित वेदांत भारती के विवेकदीपनी महासमर्पणे कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया. इसके बारे में एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘मैं वेदांत भारती (Vedanta Bharati) को साधुवाद देता हूं कि उन्होंने लाखों बच्चों के जीवन में वेदों और उपनिषदों के संदेश को इतनी सरलता से पहुंचाया है. हमारे वेदों, उपनिषदों व शास्त्रों में जो ज्ञान है, उसको शिक्षा के साथ बच्चों को देना और उनके जीवन को लक्ष्य के प्रति समर्पित करना बहुत जरूरी है.’

यह भी पढ़ें: CAA के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का विजयन ने किया बचाव

Notsocommon पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: January 18, 2020, 6:50 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here