Wednesday, September 23, 2020
Home Viral डूबने लगे बच्चे, महिलाओं ने साड़ी उतार नहर में फेंकी, बचाई जान

डूबने लगे बच्चे, महिलाओं ने साड़ी उतार नहर में फेंकी, बचाई जान

डूबने लगे बच्चे, महिलाओं ने साड़ी उतार नहर में फेंकी, बचाई जान

महिलाओं के साहस के लिए उनकी तारीफ हो रही है (सांकेतिक चित्र-pexels/arunkm)

तमिलनाडु के Adanurai की तीन महिलाओं ने. तमिलनाडु के निकट कोट्टारी की महिलाओं ने अपनी साड़ी की मदद से दो युवाओं की जान बचाई.

जाको राखे साइयां मार सके न कोय…यानी कि ईश्वर जिसकी रक्षा करते हैं, उसे कोई नहीं मार सकता. यह दोहा कई बार सच होता लगता है. ईश्वर के रूप में कई बार अंजाने लोग ही भगवान बन जाते हैं और अपनी जान की बाजी लगाकर दूसरों की जान बचाते हैं. कुछ ऐसा ही किया है तमिलनाडु के Adanurai की तीन महिलाओं ने. तमिलनाडु के निकट कोट्टारी की महिलाओं ने अपनी साड़ी की मदद से दो युवाओं की जान बचाई. इसलिए ये महिलाएं सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं और लोग इनकी तारीफ कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: 81 साल की दादी ने 85 फुट लंबे पोल पर किया पोल डांस, खुला रह गया सबका मुंह

यह मामला 6 अगस्त का है जब कोट्टराई डैम के पास कुछ किशोर क्रिकेट खेलने गए. खेलने के बाद 4 किशोर नहर में नहाने के लिए पहुंचे. लेकिन अचानक से नहर का जलस्तर बढ़ जाने से लड़के जब डूबने लगे तो पास में खड़ी तीन महिलाओं को भान हुआ कि कुछ जल्दी सहायता की जरूरत है. ऐसे में उन्होंने किसी को पुकारने की बजाये खुद की साड़ी उतारी और साड़ी को मदद के लिए नाहर में फेंका. साड़ी पकड़कर दो लड़के नहर से बाहर आ गए लेकिन दो अन्य तब तक डूब चुके थे.

इसे भी पढ़ें: ऑटो पर बनाया ऐसा घर, सभी सुविधा देखकर रह जाएंगे हैरानजब किशोर नहर पर पहुंचे तब तक Adanurai, Senthamizh Selvi, Muthamaal और Ananthavalli नहाने के बाद कपड़े भी धो चुकी थीं. न्यू इंडियन एक्सप्रेस से मौके पर मौजूद महिला Senthamizh Selvi ने बताया कि जब बच्चों का ग्रुप नहर के पास पहुंचा उस समय हम घर वापस जाने की तैयारी कर रहे थे. उन्होंने आसपास देखा और नहर में नहाने के बारे में पूछा. हमने उन्हें आगाह किया था कि पानी काफी गहरा हो सकता है. दरअसल, बारिश की वजह से नाहर का जलस्तर 15 से 20 फीट बढ़ गया था. लेकिन चारों युवा तब तक पानी में जा चुके थे.

उन्होंने बताया कि हमने बिना कुछ सोचे समझे युवाओं को बचाने के लिए अपनी साड़ी उतारकर नहर में फेंक दी और दो लोगों की जान बचाने के लिए नहर में उतर गए. जब तक हम दो की जान बचा पाते बाकी के दो की डूबने से मौत हो चुकी थी.

Source link

Leave a Reply

Most Popular

%d bloggers like this: