तीन साल पुराने दंगे मामले में कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल मोरबी से गिरफ्तार (फाइल फोटो)

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि हार्दिक पटेल (Hardik Patel) को रमोल थाने में दर्ज तीन साल पुराने दंगा मामले में गिरफ्तार किया गया है.

अहमदाबाद. गुजरात में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) को तीन साल पुराने दंगा मामले में शुक्रवार को मोरबी जिले में अदालत के बाहर से गिरफ्तार कर लिया गया. वह एक मामले पर सुनवाई में पेश होने के लिये मोरबी पहुंचे थे.पुलिस अधिकारियों ने कहा कि हार्दिक पटेल को रमोल थाने में दर्ज तीन साल पुराने दंगा मामले में गिरफ्तार किया गया है. मोरबी जिले के टंकारा कस्बे में मजिस्ट्रेट अदालत से बाहर निकलते ही पटेल को रमोल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.कोर्ट से निकलते ही पुलिस ने किया गिरफ्तार निरीक्षक के एस दवे ने कहा, ‘अहमदाबाद की एक अदालत ने पटेल के खिलाफ मार्च 2017 में दर्ज दंगा मामले में गैर-जमानती वारंट जारी किया था, जिसके बाद हमने टंकारा में अदालत के बाहर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. भाजपा पार्षद परेश पटेल ने हार्दिक और अन्य लोगों पर घर में घुसने और दंगा करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी.’ प्राथमिकी उस समय दर्ज कराई गई थी जब पटेल पाटीदारों को आरक्षण देने की मांग को लेकर चलाये जा आंदोलन का नेतृत्व कर रहे थे.बता दें कि इससे पहले हार्दिक पटेल को 28 फरवरी को साल 2015 में हुए पाटीदार आंदोलन से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने राहत दी थी.कोर्ट ने 6 मार्च तक के लिए हार्दिक पटेल की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने पाटीदार आंदोलन (Patidar Andolan) में हिंसा के मामले में अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर रद्द करने के अनुरोध वाली हार्दिक पटेल की याचिका पर गुजरात सरकार से जवाब मांगा था. जस्टिस यू. यू. ललित और जस्टिस विनीत सरन की बेंच ने गुजरात सरकार को पटेल की याचिका पर नोटिस जारी किया और उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की. बेंच ने कहा, ‘मामला 2015 में दर्ज किया गया था और जांच अभी भी लंबित है. आप पांच साल इस मामले पर बैठे नहीं रह सकते हैं.’ये भी पढ़ें-आम आदमी पार्टी में शामिल होने की सोच रहे हैं हार्दिक पटेल! गुजरात में जोरों पर अटकलें

Notsocommon पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: March 20, 2020, 11:26 PM IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here