दिल्ली चुनाव: BJP का आरोप, 'आप' ने दिया भ्रष्टाचार और रेप के आरोपियों को टिकट

भाजपा नेता विजय गोयल. (फाइल फोटो)

बीजेपी नेता विजय गोयल (Vijay Goel) ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly election) के लिए ‘आप’ के उम्मीदवारों की सूची केजरीवाल के उस बयान के उलट है कि भ्रष्टाचार, अपराध, चरित्र और सांप्रदायिकता पर वह कभी समझौता नहीं करेंगे.

नई दिल्ली. बीजेपी नेता विजय गोयल (Vijay Goel) ने बुधवार को कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly election) के लिए ‘आप’ के उम्मीदवारों की सूची मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के उस बयान के उलट है कि भ्रष्टाचार, अपराध, चरित्र और सांप्रदायिकता पर वह कभी समझौता नहीं करेंगे. गोयल ने दावा किया कि आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को जिस सूची की घोषणा की उसमें कई उम्मीदवारों पर भ्रष्टाचार, हिंसा, दुष्कर्म, दंगा और कई अन्य आपराधिक आरोप हैं. बीजेपी नेता गोयल ने कहा कि केजरीवाल ने 2013 में जोर देकर कहा था कि अगर किसी के चरित्र पर सवाल उठा या कोई भ्रष्टाचार, अपराध या सांप्रदायिकता फैलाने में संलिप्त पाया गया तो उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी.

आप ने मंगलवार को जारी की थी लिस्ट

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में आप के दिग्गज नेता दिलीप पांडे, आतिशी का नाम भी शामिल है. लेकिन मटिया महल विधानसभा क्षेत्र से आप प्रत्‍याशी शोएब इकबाल पर कई गंभीर मामलों में मुकदमे दर्ज हैं.

20 जनवरी को नामांकन दाखिल करेंगे केजरीवालदिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जहां 16 जनवरी को नामांकन दाखिल करेंगे. वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल 20 जनवरी को नामांकन दाखिल करेंगे. खबर है कि नामांकन से पहले केजरीवाल रोड शो भी करेंगे.

46 मौजूदा विधायकों को मिला है टिकट

दरअसल मंगलवार शाम जारी हुई लिस्ट के मुताबिक, पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है. यानि 15 विधायकों के टिकट काट दिए हैं. इस लिस्ट में 8 महिला उम्मीदवारों का नाम है. पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी ने छह महिलाओं को टिकट दिया था. केजरीवाल और सिसोदिया के अलावा अन्य बड़े नामों की बात करें तो तिमारपुर से दिलीप पांडे, कालकाजी से आतिशी, राजेंद्र नगर से राघव चड्ढा, मालवीय नगर से सोमनाथ भारती, मटिया महल से शोएब इकबाल, द्वारका से विनय कुमार मिश्र, नजफगढ़ से कैलाश गहलोत, बाबरपुर से गोपाल राय चुनावी मैदान में उतरेंगे.2015 में 67 सीटों पर जीती थी आप

दिल्ली में आठ फरवरी को वोट डाले जाएंगे और 11 फरवरी को वोटों की गिनती होगी. इस चुनाव में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी का मुकालबा कांग्रेस और बीजेपी से है. पिछले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

ये भी पढ़ें: 

जामिया पहुंचीं JNU छात्र अध्यक्ष आइशी घोष, कहा- इस लड़ाई में हम कश्मीर को पीछे नहीं छोड़ सकते

Delhi Traffic: जरा संभल कर! इस रूट से नोएडा जाने पर जाम में फंसने का है खतरा

Notsocommon पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: January 15, 2020, 8:34 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here