जान्हवी कपूर स्टारर गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल भारत वायु सेना ने दावा किया कि फिल्म में आपत्तिजनक सामग्री होने के बाद आग लगी और इसने कथित रूप से IAF की छवि को धूमिल करने की कोशिश की। दिल्ली उच्च न्यायालय ने अब पूर्व भारतीय वायुसेना अधिकारी गुंजन सक्सेना को निर्देश दिया है कि अगर जानवी कपूर अभिनीत फिल्म आईएएफ को खराब रोशनी में दिखाती है तो जवाब दाखिल करें।

दिल्ली हाईकोर्ट ने गुंजन सक्सेना से जवाब मांगा अगर जान्हवी कपूर स्टारर गुंजन सक्सेना: कारगिल गर्ल ने IAF की छवि को धूमिल किया

यह फिल्म 12 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई। रिपोर्टों के अनुसार, केंद्र ने दिल्ली HC के समक्ष एक याचिका दायर कर फिल्म पर रोक लगाने की मांग की। याचिका में आरोप लगाया गया कि फिल्म में मुख्य चरित्र का महिमामंडन करने के लिए खराब रोशनी में भारतीय वायु सेना (आईएएफ) को चित्रित किया गया है। “फिल्म के कुछ दृश्य और संवाद तथ्यात्मक रूप से गलत हैं, भ्रामक हैं और पूर्व फ्लाइट लेफ्टिनेंट गुंजन सक्सेना के स्क्रीन चरित्र को महिमामंडित करने के लिए एक अनुचित कार्य संस्कृति को चित्रित करते हैं। एनजीओ जस्टिस फॉर राइट्स फाउंडेशन की याचिका में कहा गया है कि कई पुरुष अधिकारियों को फिल्म की झूठी कहानी के अनुरूप गलतफहमी के रूप में पेश किया गया है।

रिपोर्टों के अनुसार, अदालत ने धर्मा प्रोडक्शंस, नेटफ्लिक्स को सेंट्रे की याचिका पर जवाब देने का निर्देश दिया। यह भी सुझाव दिया गया था कि पूर्व वायुसेना अधिकारी गुंजन सक्सेना को भी सूट में हिस्सा बनाया जाए। उसकी प्रतिक्रिया लेने के लिए नोटिस जारी किया गया था।

“लिंग भेदभाव जो फिल्म में चित्रित किया गया है गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल गलत, गलत और भ्रामक है। अधिक से अधिक, यह तथ्यात्मक रूप से पुष्टि नहीं है, ”याचिका पढ़ी।

यह भी पढ़ें: बोनी कपूर ने अपनी बेटियों जान्हवी कपूर और ख़ुशी कपूर के चित्रों को साझा किया, लॉकडाउन के दौरान उनकी रचनात्मकता की प्रशंसा की

अधिक पृष्ठ: गुंजन सक्सेना – द कारगिल गर्ल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन , गुंजन सक्सेना – द कारगिल गर्ल मूवी रिव्यू

बॉलीवुड नेवस

हमें नवीनतम के लिए पकड़ो बॉलीवुड नेवस, नई बॉलीवुड फिल्में अपडेट करें, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, नई फिल्में रिलीज , बॉलीवुड न्यूज हिंदी, मनोरंजन समाचार, बॉलीवुड न्यूज टुडे और आने वाली फिल्में 2020 और केवल बॉलीवुड हंगामा पर नवीनतम हिंदी फिल्मों के साथ अपडेट रहें।