Thursday, October 1, 2020
Home समाचार दिल्‍ली: इस बार छत्रसाल स्‍टेडियम में नहीं होगा स्‍वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम

दिल्‍ली: इस बार छत्रसाल स्‍टेडियम में नहीं होगा स्‍वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने कोरोना संकट के मद्देनजर इस बार स्वतंत्रता दिवस का बहुत छोटा कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया है. दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन मंत्रालय की तरफ से सीमित दायरे में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियां तेज कर दी गई हैं. दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने बताया कि इस बार छत्रसाल स्टेडियम की बजाय आईटीओ स्थित दिल्ली सचिवालय में ही स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम आयोजित कर शहीदों को याद किया जाएगा.

कोरोना संकट के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के उद्देश्य से कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा करीब 100 प्रमुख लोगों को निमंत्रित किया जा रहा है.

दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन मंत्रालय के मंत्री गोपाल राय ने एक बयान जारी कर कहा कि हम चाहते हैं कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस हम धूमधाम से मनाया जाए और हम देश के प्रति शहीदों की जो श्रद्धा है, उसको व्यक्त करना चाहते हैं, लेकिन आज की जो परिस्थिति है, उसको ध्यान में रखते हुए इस बार सरकार ने निर्णय लिया है कि 15 अगस्त का कार्यक्रम छत्रसाल स्टेडियम में नहीं आयोजित किया जाएगा.

बयान में कहा गया है, स्वतंत्रता दिवस के दिन जो सांस्कृतिक कार्यक्रम होते हैं, वो भी इस बार नहीं आयोजित किए जाएंगे. इस बार स्वतंत्रता दिवस का पूरा कार्यक्रम आईटीओ स्थित दिल्ली सचिवालय में आयोजित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा 100 लोगों के लिए व्यवस्था की जा रही है. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरा पालन किया जाएगा, ताकि हम 15 अगस्त के कार्यक्रम को भी आयोजित कर सकें और कोरोना के संकट से भी बच पाएं. दिल्ली सचिवालय में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने वाले प्रमुख लोगों की सूची तैयार की गई है.

गोपाल राय ने कहा, अभी तक हमने जो तय किया है कि उसमें दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सभी मंत्रियों के अलावा दिल्ली के सभी 70 विधायकों को निमंत्रित किया गया है. इसके साथ 7 लोकसभा और 3 राज्यसभा के सदस्य हैं, उनको निमंत्रित किया जा रहा है. इसके अलावा, दिल्ली के तीनों एमसीडी के मेयर, हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को निमंत्रण भेज रहे हैं. साथ ही, इस बार खासतौर से हमारे कोरोना योद्धाओं जैसे- सफाई कर्मचारी, नर्स, एंबुलेंस चालक, पुलिस और प्लाज्मा डोनेट करने वाले मरीजों के प्रतिनिधि कार्यक्रम में आएंगे. इस दौरान सेंट्रल जेल के अधिकारियों, जिन्होंने बेहतर काम किया है, उनको सम्मानित किया जाएगा. कार्यक्रम में बुलाने के लिए अभी तक इन लोगों की सूची बनी है.

Leave a Reply

Most Popular

%d bloggers like this: