Sunday, November 1, 2020
Home समाचार नाइजीरिया में दुष्कर्मियों की अब खैर नहीं, दोषी पाए जाने पर बनाया...

नाइजीरिया में दुष्कर्मियों की अब खैर नहीं, दोषी पाए जाने पर बनाया जाएगा नपुंसक

नाइजीरिया में दुष्कर्मियों की अब खैर नहीं, दोषी पाए जाने पर बनाया जाएगा नपुंसक

कॉन्सेप्ट इमेज.

नाइजीरिया (Nigeria) के कूदना राज्य में अब दुष्कर्मियों को दुष्कर्म की कठोर सजा मिलेगी. दोषी (Accused) करार दिए गए व्यक्ति को नपुंसक बना दिया जाएगा.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 17, 2020, 10:42 PM IST

लागोस. नाइजीरिया (Nigeria) के कदूना राज्य के गर्वनर (Governor) ने एक कानून पर दस्तखत किए हैं, जिसके तहत दुष्कर्म के दोषी करार दिए गए व्यक्ति को सर्जरी कर नपुसंक बना दिया जाएगा और 14 साल से कम उम्र की लड़की के साथ दुष्कर्म करने वाले को मृत्युदंड दिया जाएगा. गर्वनर नासिर अहमद अल रूफाई ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई से बच्चों को जघन्य अपराध से बचाने में मदद मिलेगी.

कोरोना वायरस महामारी के दौरान नाइजीरिया में दुष्कर्म के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. महिला संगठनों ने दुष्कर्मियों के खिलाफ मृत्युदंड समेत कठोर कार्रवाई का अनुरोध किया था. अफ्रीका की सबसे घनी आबादी वाले देश नाइजीरिया में दुष्कर्म के अपराध को रोकने के लिए कदूना राज्य में सबसे कठोर कानून बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: कोविड-19 : रूस, भारत को स्पुतनिक-V वैक्सीन की 10 करोड़ खुराक उपलब्ध कराएगा

आजीवन कारावास की सजाराज्य में हाल में संशोधित दंड संहिता में कहा गया है कि 14 साल से अधिक उम्र की लड़कियों, महिलाओं से दुष्कर्म करने वालों को आजीवन कारावास की सजा दी जाएगी. पूर्व के कानून में वयस्कों से दुष्कर्म करने पर 21 साल जेल की सजा और बच्चियों से दुष्कर्म के लिए आजीवन कारावास की सजा का प्रावधान था.

Source link

Leave a Reply

Most Popular

बिना छिलके उतारे इन 5 सब्जियों का करें सेवन, बनी रहेगी सेहत

सब्जियों (Vegetables) का सेवन ढेरों पोषक तत्व देता है. सब्जियों को खाने का मकसद ही होता है कि अंगों को सही पोषक तत्व मिलें,...

मुकेश खन्ना का कहना है कि #MeToo महिलाओं द्वारा काम करने के बाद शुरू हुआ, बैकलैश प्राप्त करता है: बॉलीवुड समाचार – बॉलीवुड हंगामा

#MeToo आंदोलन ने उन सभी उद्योगों का स्याह पक्ष दिखाया जहाँ महिलाओं का उत्पीड़न होता है। बॉलीवुड में भी, कई...
%d bloggers like this: