Thursday, October 1, 2020
Home समाचार नेपाल में सियासी हलचल के बीच NCP सचिवालय की बैठक, इन मुद्दों...

नेपाल में सियासी हलचल के बीच NCP सचिवालय की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा… | rest-of-world – News in Hindi

नेपाल में सियासी हलचल के बीच NCP सचिवालय की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा...

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली और पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ (फाइल फोटो)

NCP के भीतर कलह को समाप्त करने के लिए ओली और प्रतिद्वंद्वी गुट की अगुवाई कर रहे प्रचंड को बातचीत के लिए और समय देने के वास्ते स्थायी समिति की बैठक रविवार तक के लिए स्थगित कर दी गई थी.

काठमांडू. नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) और पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ के बीच चल रही खींचतान को समाप्त करने के लिए सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी (NCP) की सर्वोच्च संस्था की शनिवार को बैठक हुई. ओली के प्रेस सलाहकार सूर्य थापा के अनुसार बालुवाटार स्थित प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर नौ सदस्यीय केंद्रीय सचिवालय की बैठक अपराह्न लगभग तीन बजकर पंद्रह मिनट पर शुरू हुई. माना जा रहा है कि इस बैठक में उन मुद्दों पर चर्चा हुई जिन्हें रविवार को होने वाली स्थायी समिति की बैठक में पेश किया जाना है.

हाल के सप्ताहों में स्थायी समिति की बैठक पांच बार स्थगित की जा चुकी है. पार्टी के भीतर कलह को समाप्त करने के लिए ओली और प्रतिद्वंद्वी गुट की अगुवाई कर रहे प्रचंड को बातचीत के लिए और समय देने के वास्ते स्थायी समिति की बैठक रविवार तक के लिए स्थगित कर दी गई थी. केंद्रीय सचिवालय की बैठक में प्रधानमंत्री ओली, वरिष्ठ नेता माधव कुमार नेपाल और झालानाथ खनाल और अन्य नेता उपस्थित हैं. बैठक में पार्टी के नेतृत्व को लेकर खड़े हुए विवाद को समाप्त करने पर भी चर्चा होगी.

ये भी पढ़ें: नेपाल में PM-प्रचंड विवाद में आया नया मोड़, ओली ने दिया सुझाव किसे बनाएं पीएम

ओली ने इस्तीफे से किया इनकाररविवार को होने वाली 45 सदस्यीय स्थायी समिति की बैठक से पहले दोनों नेताओं के सहमत होने पर नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी (एनसीपी) ने सचिवालय की बैठक बुलाई. इससे पहले हुई बैठकों में ओली ने प्रचंड की मांग पर एनसीपी का अध्यक्ष पद छोड़ने या इस्तीफा देने से इनकार कर दिया था. स्थायी समिति के अध्यक्ष गणेश शाह ने कहा कि रविवार को होने वाली स्थायी समिति की बैठक में केंद्रीय कार्यकारिणी समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक की तारीख की घोषणा की जा सकती है जिसमें प्रधानमंत्री ओली के भविष्य पर अंतिम फैसला लिया जाएगा.

Source link

Leave a Reply

Most Popular

%d bloggers like this: