Friday, October 30, 2020
Home समाचार पेरिस: लड़ाकू विमान से आई आवाज से हुई जोरदार धमाके की गलतफहमी,...

पेरिस: लड़ाकू विमान से आई आवाज से हुई जोरदार धमाके की गलतफहमी, पुलिस ने दी जानकारी

पेरिस: लड़ाकू विमान से आई आवाज से हुई जोरदार धमाके की गलतफहमी, पुलिस ने दी जानकारी

पूरे पेरिस में लोगों ने जोरधार धमाके की आवाज सुनी (सांकेतिक फोटो)

फ्रांस (France) की राजधानी पेरिस (Paris) में किसी अज्ञात बड़े धमाके की खबर सामने आई है. यह धमाका इतनी तेज था कि पूरे पेरिस के साथ ही शहर के बाहर के इलाकों (Suburbs) में भी इसकी गूंज सुनी गई. हालांकि धमाके की वजह (Reason) और जगह की जानकारी अभी हासिल नहीं की जा सकी है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 30, 2020, 4:33 PM IST

नई दिल्ली. फ्रांस (France) की राजधानी पेरिस (Paris) में एक लड़ाकू विमान के आसमान से गुजरने के दौरान जोरदार धमाके जैसी आवाज (Blast like Sound) सुना गया. यह धमाका इतना जोरदार था कि इसकी गूंज पूरे पेरिस में सुनी गई. पेरिस के आसपास के इलाकों (Suburbs) में भी कई लोगों ने इस आवाज को सुना. इस धमाके के चश्मदीद लोगों ने बताया कि इस धमाके से उनके घर की इमारतें हिल गईं.

हालांकि शहर की पुलिस (Police) ने साफ कर दिया है कि यह कोई धमाका नहीं था और यह आवाज एक लड़ाकू विमान के ध्वनि अवरोध (Sound Barrier) को पार करने के चलते हुई थी. इस बात की जानकारी शहर के पुलिस विभाग ने अपनी आधिकारिक ट्विटर पर अकाउंट (Official Twitter Account) के जरिए दी. इस धमाके जैसी आवाज ने शहर के नागरिकों को डरा दिया था. हालांकि जब उन्होंने इसके तुरंत बाद ही आकाश का जायजा लिया तो उन्हें आकाश में कहीं भी धुएं या आग के निशान नहीं मिले थे.

फ्रांस की पुलिस का नागरिकों से अनुरोध- “आपातकालीन लाइनों को जाम न करें”
पेरिस पुलिस ने इस बात पर मुहर लगा दी है कि यह धमाके जैसी आवाज एक लड़ाकू विमान के साउंड बैरियर को पार करने के चलते हुई थी. और यह कोई विस्फोट नहीं था. पुलिस ने स्थानीय नागरिकों से आपातकालीन लाइनों को जाम न करने की अपील भी की है.

यह भी पढ़ें: पुरुषों के सेक्स हॉर्मोन पर अटैक कर रहा कोरोना, इसलिए हो रही ज्यादा मौत- स्टडी

बता दें कि जब कोई लड़ाकू विमान ध्वनि अवरोध को पार करता है तो जोरदार आवाज होती है. यह एक सामान्य घटना है. यही वजह है कि फ्रांस की पुलिस ने लोगों से शांति की अपील की है. विस्फोट की खबरें सामने आने के बाद से सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर कई यूजर एक वीडियो शेयर कर रहे हैं. जिसमें टेनिस खेलते खिलाड़ी इस आवाज से खेल को थोड़ी देर के लिए रोक देते हैं.

Source link

Leave a Reply

Most Popular

%d bloggers like this: