Friday, September 25, 2020
Home Viral पौधे को पानी देते अरविंद केजरीवाल की ये 2 फोटो हो रही...

पौधे को पानी देते अरविंद केजरीवाल की ये 2 फोटो हो रही वायरल, आप खोज सकते हैं फर्क?

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पौधों और पेड़ों के प्रति अपने प्रेम के लिए जाने जाते हैं. उन्हें आखिरी बार जून में विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day) पर पौधा रोपते देखा गया था. केजरीवाल को सोमवार को एक इनडोर प्लांट की देखभाल करते देखा गया. उनकी दोनों फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. यूजर्स इस फोटो को फोटोशॉप्ड बताकर तरह-तरह के कमेंट्स भी कर रहे हैं.

फ़ोटोशॉप जीनियस और ट्विटर यूजर कृष्णा ने अरविंद केजरीवाल की इन दो तस्वीरों को शेयर किया है. ये दोनों तस्वीरें पहली नज़र में एक समान दिखती हैं. दोनों फोटो में दिल्ली के सीएम केजरीवाल को एक टेबल पर तश्तरी के ऊपर रखे पौधे को जग से पानी देते देखा जा सकता है. हालांकि, फोटोशॉप एक्सपर्ट ने दूसरी फोटो में कुछ छोटे बदलाव कर दिए हैं.

बड़ी खबर: रेलवे ट्रैक किनारे बसीं 48 हजार झुग्‍गीवालों को पक्‍का मकान देगी केजरीवाल सरकार

दोनों तस्वीरों को शेयर करते हुए कृष्णा ने कैप्शन लिखा- “FIXED”. सोशल मीडिया पर दोनों फोटो को शेयर करते ही यूजर्स ये ढूंढने में लग गए कि आखिर इनमें क्या फिक्स किया गया है.

पहली तस्वीर को करीब और बारीकी से देखने पर पता चलता है कि इसमें सीएम केजरीवाल को ही फोटोशॉप्ड किया गया है. दूसरी ऑरिजनल फोटो में केजरीवाल को पौधे को पानी देते हुए देखा जा सकता है, लेकिन पहली इमेज में केजरीवाल जिस तश्तरी पर पौधा रखा है, उसपर पानी गिरा रहे हैं. हालांकि, फोटोशॉप एक्सपर्ट कृष्णा ने केजरीवाल की फोटो को दोबारा एडिट करके बदलावों को सुधार लिया.

पोस्ट किए जाने के कुछ ही घंटों के अंदर इन तस्वीरों को 5,000 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं और 3000 से ज्यादा बार इसे शेयर किया गया है.

AAP विधायक पर दर्ज FIR को लेकर विधानसभा में हंगामा, अब तलब होंगे दिल्ली के पुलिस कमिश्नर

हालांकि, कई यूजर्स को ये मजाकिया लगा, लेकिन कइयों ने माना कि मूल छवि में ऐसा कुछ भी नहीं था, जिसे फिक्सिंग की जरूरत पड़े. क्योंकि. इनडोर गार्डनिंग में कई बार पौधे के साथ साथ तश्तरी को भी पानी देना पड़ता है, ताकि पौधा नीचे से भी ठंडा रहे और उसकी नमी बरकरार रहे.

Source link

Leave a Reply

Most Popular

%d bloggers like this: