Friday, October 2, 2020
Home Entertainment फिल्मी हस्तियों और अन्य लोगों ने मीडिया को एक खुला पत्र लिखकर...

फिल्मी हस्तियों और अन्य लोगों ने मीडिया को एक खुला पत्र लिखकर रिया चक्रवर्ती के चुड़ैल शिकार की निंदा की: बॉलीवुड समाचार – बॉलीवुड हनीमून

फिल्मी हस्तियों सहित दो हजार से अधिक लोगों ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच को कवर करते हुए रिया चक्रवर्ती के मीडिया के विच हंट की निंदा करते हुए एक खुले पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। सोनम कपूर, अनुराग कश्यप, ज़ोया अख्तर, फ्रीडा पिंटो, गौरी शिंदे, फरहान अख्तर, अलंकृता श्रीवास्तव, रीमा कागती, रसूल दुगल, अमृता सुभाष, दीया मिर्जा, कुबेर सईत और अन्य ने फिल्मी हस्तियों से भी बाद में मीडिया से बातचीत की। समाचार और महिलाएं नहीं।

फिल्मी हस्तियों ने मीडिया को एक खुला पत्र लिखकर रिया चक्रवर्ती की चुड़ैल शिकार की निंदा की

रिया चक्रवर्ती को एक सप्ताह पहले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एक दवा जांच में सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में गिरफ्तार किया था। अब तक, रिया, उसके भाई शोविक, राजपूत के प्रबंधक सैमुअल मिरांडा, घरेलू मदद दीपेश सावंत और अन्य सहित 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जीवन के विभिन्न पहलुओं से 2,500 से अधिक हस्तियों द्वारा हस्ताक्षरित खुला पत्र भारत के समाचार मीडिया को संबोधित किया गया है और इसे फेमिनिस्ट वॉयस नामक एक ब्लॉग पर प्रकाशित किया गया है।

“भारत के प्रिय समाचार मीडिया। हमें आपकी चिंता है। क्या आप ठीक महसूस कर रहे हैं? क्योंकि, जब हम रिया चक्रवर्ती के आपके विच-हंट को देखते हैं, तो हम यह नहीं समझ सकते हैं कि आपने पत्रकारिता की हर पेशेवर नैतिकता, मानवीय शालीनता और मर्यादा के हर सिद्धांत को त्याग दिया है और अपने कैमरे के कर्मचारियों के साथ एक युवा महिला को शारीरिक रूप से हमला करने के बजाय उसे चुना है, जिसका वह अंतहीन उल्लंघन करती है। ‘रिया के चरणो’ के एक नाटक के लिए झूठे इल्ज़ामों और नैतिकतावादी इन्सुएन्डो पर गोपनीयता और काम का ओवरटाइम, ” पत्र में लिखा है।

पत्र ने अभिनेता संजय दत्त और सलमान खान के मामलों में समानताएं व्यक्त कीं और मीडिया को चक्रवर्ती के प्रति समान दया और सम्मान दिखाने का आग्रह किया। पत्र में यह भी सवाल किया गया कि मीडिया ने चक्रवर्ती के चरित्र की हत्या क्यों की और उसके और उसके परिवार के खिलाफ एक ऑनलाइन भीड़ को प्रोत्साहित किया। पत्र ने मीडिया को मानसिक स्वास्थ्य को तुच्छ बनाते हुए, वैष्णों और दैत्यों की रूढ़ियों को बढ़ावा देने के लिए भी निंदा की।

“एक युवा महिला को पीड़ित करना आसान है क्योंकि ऐसे बहुत से लोग हैं जो पहले से ही अविश्वास, फूहड़-शर्म और महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करते हैं, उनकी छोटी से छोटी स्वतंत्रता के लिए। यह निश्चित रूप से सस्ता है कि जीडीपी से लेकर स्वास्थ्य तक के मुद्दों के बारे में वास्तविक कहानियां करना, वर्तमान में हमारा सामना कर रहा है, ”पत्र ने आगे कहा।

“हम आपको समाचार मीडिया, रिया चक्रवर्ती के इस अनुचित चुड़ैल-शिकार को रोकने और अच्छी महिलाओं के नैतिक ध्रुवीकरण को रोकने के लिए और बुरे महिलाओं को सूली पर चढ़ाने के लिए लिखते हैं जो सभी महिलाओं को खतरे में डालती हैं। हम आपको सही और जिम्मेदार काम करने के लिए कहने के लिए लिखते हैं। आपकी नौकरियां हंट समाचार, महिलाओं को नहीं, ”पत्र जोड़ा।

यह भी पढ़ें: राज्य मानवाधिकार आयोग ने सहिया के शव को देखने के लिए मुर्दाघर की यात्रा पर कूपर अस्पताल और मुंबई पुलिस को दी क्लीन चिट

बॉलीवुड नेवस

हमें नवीनतम के लिए पकड़ो बॉलीवुड नेवस, नई बॉलीवुड फिल्में अपडेट करें, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, नई फिल्में रिलीज , बॉलीवुड न्यूज हिंदी, मनोरंजन समाचार, बॉलीवुड न्यूज टुडे और आने वाली फिल्में 2020 और केवल बॉलीवुड हंगामा पर नवीनतम हिंदी फिल्मों के साथ अपडेट रहें।



Source link

Leave a Reply

Most Popular

%d bloggers like this: