Home Career बिहार STET: अभ्यर्थियों को मिली उम्र सीमा में छूट, 24 दिसंबर तक...

बिहार STET: अभ्यर्थियों को मिली उम्र सीमा में छूट, 24 दिसंबर तक भरे जाएंगे फॉर्म

बिहार STET: अभ्यर्थियों को मिली उम्र सीमा में छूट, 24 दिसंबर तक भरे जाएंगे फॉर्म

पटना हाईकोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए STET परीक्षा 2019 में अधिकतम आयु सीमा में वृद्धि करने का आदेश दिया था. जिसके बाद उम्र सीमा में 10 साल की छूट दी गई थी.

पटना हाईकोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए STET परीक्षा 2019 में अधिकतम आयु सीमा में वृद्धि करने का आदेश दिया था. जिसके बाद उम्र सीमा में 10 साल की छूट दी गई थी.

पटना. बिहार में शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी STET परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल सरकार ने ऐसे अभ्यर्थी जो STET परीक्षा का फॉर्म भरने से वंचित रह गए हैं, उन्हें एक और मौका दिया है. इस फैसेल के तहत बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने एक बार फिर से STET के लिए फॉर्म भरने की तिथि जारी कर दी गई है.

सुधार के भी मौके

नई तिथि की बात करें तो बिहार में STET का परीक्षा फॉर्म 20 से 24 दिसंबर तक भरा जाएगा इसके साथ ही बोर्ड ने इसमें सुधार के लिए 25 से 26 दिसंबर तक मौका दिया है. ये फैसला बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर ने लिया है. दरअसल बिहार सरकार ने एसटीईटी की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए उम्र सीमा में 10 साल की छूट दी थी. इस फैसले के तहत सामान्य वर्ग के 47, पिछड़ा के 50 व एससी-एसटी के 52 वर्ष तक के अभ्यर्थी परीक्षा में हो सकेंगे शामिल हो सकेंगे.

2011 में पहली बार हुई थी टीईटी परीक्षाबिहार में हाईस्कूलों में शिक्षक बहाली के लिए पहली बार 2011 में हुई थी एसटीईटी की परीक्षा हुई थी. सरकार के इस फैसले के बाद फॉर्म भरने की तिथि दुबारा जारी की गई है. मालूम हो कि आवेदन दिये जाने के बाद पटना हाईकोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए STET परीक्षा 2019 में अधिकतम आयु सीमा में वृद्धि करने का आदेश दिया था. जिसके बाद उम्र सीमा में 10 साल की छूट दी गई थी. बिहार में हाई स्कूलों की रिक्त सीटों के लिए एसटीईटी की परीक्षा होने वाली है. एसटीईटी के लिए 25 सितंबर तक बीएसईबी ने ऑनलाइन आवेदन भी लिया था जिसमें लाख के करीब आवेदन मिले थे.

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुरः रेप नहीं कर सका तो जिंदा जलाया था, पीड़िता ने अस्पताल में तोड़ा दम

ये भी पढ़ें- व्यवसायी की हत्या से नाराज लोगों ने थाना पर बोला हमला, जमकर की तोड़फोड़



Source link

#बहर #STET #अभयरथय #क #मल #उमर #सम #म #छट #दसबर #तक #भर #जएग #फरम

Leave a Reply

Most Popular

नाम सत्यानाशी लेकिन है गुणों की खान, अस्थमा, डायबिटीज, अल्सर, पीलिया और आंखों के लिए है बेहद फायदेमंद

'सत्यानाशी' (Satyanashi) नाम सुनकर कहीं से कहीं तक कोई सोच नहीं सकता कि ये पौधा कितने काम का है. सत्यानाशी नाम का पौधा और...

MHA ने सिनेमा हॉल को 15 अक्टूबर से 50% क्षमता पर संचालित करने की अनुमति दी: बॉलीवुड समाचार – बॉलीवुड हंगामा

गृह मंत्रालय द्वारा अनलॉक 5.0 दिशानिर्देशों ने फिल्म निर्माताओं और थिएटर मालिकों को एक बड़ी राहत प्रदान की है क्योंकि केंद्र...

Project Manager – UIDAI , Bangalore

Apply for the job now! Job title: Project Manager - UIDAI , Bangalore Company: National Institute for Smart Government Apply for the job now! Job description: Education: ...
%d bloggers like this: