महाराष्ट्र का महाभारत: सुब्रमण्यम स्वामी ने शिवसेना से क्यों कही बीजेपी के बारे में ये बड़ी बात

शिवसेना से आग्रह करता हूं कि वह बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने का रास्ता निकाले.

वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian swamy) का ये बयान ऐसे वक्त में आया है जब शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) और एनसीपी (NCP) नेता शरद पवार (sharad pawar) की मुलाकात के बाद सरकार बनाने की संभावनाओं पर चर्चाएं हो रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    November 6, 2019, 1:17 PM IST

नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) की सियासी महाभारत पर अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian swamy) ने भी बयान जारी किया है. शिवसेना (Shivsena) को बीजेपी के साथ सरकार बनाने की सलाह दी है. साथ ही कमेंट करते हुए कहा कि ये सच है कि आपकी कुछ शिकायतें हैं, लेकिन कभी-कभी इसे सहन भी करना पड़ता है. इस बारे में स्वामी ने कुछ देर पहले एक ट्वीट (Tweet) किया है.

स्वामी बोले शिवसेना सरकार बनाने का रास्ता निकाले

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि मैं शिवसेना से आग्रह करता हूं कि वह बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने का रास्ता निकाले.

यह सच है कि शिवसेना को भाजपा नेतृत्व के बारे में वास्तविक शिकायतें हैं, क्योंकि भाजपा में कई दिग्गज भी हैं. लेकिन हिन्दुवादी ताकतों की एकता के लिए कभी-कभी कुछ सहन भी करना होता है.

महाराष्ट्र विधानसभा में ये है दलों की स्थिति

महाराष्ट्र की 288 सीटों वाले विधानसभा में बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54, कांग्रेस को 44 और अन्य को 29 सीटें मिली हैं. सरकार बनाने के लिए बहुमत का आकंड़ा 146 है. इस तरह से बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के पास बहुमत के आंकड़े हैं, लेकिन सीएम पद और 50-50 फॉर्मूले पर बात नहीं बन पाने के कारण अभी तक नई सरकार का गठन नहीं हो पाया है.

ये भी पढ़ें :

निर्भया केस: दोषियों ने राष्ट्रपति को नहीं भेजी दया याचिका, जल्द शुरू होगी फांसी की तैयारी

महाराष्ट्र का महाभारत: शिवसेना नेता संजय राउत क्यों कर रहे हैं राष्ट्रपति शासन का जिक्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: November 6, 2019, 1:15 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here