Friday, October 30, 2020
Home Career मैट्रिक-इंटर की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को अब मिलेंगे तीन-तीन एडमिट कार्ड

मैट्रिक-इंटर की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को अब मिलेंगे तीन-तीन एडमिट कार्ड

मैट्रिक-इंटर की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को अब मिलेंगे तीन-तीन एडमिट कार्ड

बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर

पहली बार डमी एडमिट कार्ड 15 अक्टूबर को जारी किया जाएगा. उसके बाद सेंटअप एग्जाम के बाद दिसंबर में दूसरी बार डमी एडमिट कार्ड जारी होगा.

बिहार में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं को इस बार एक नहीं बल्कि तीन-तीन एडमिट कार्ड दिये जायेंगे. दरअसल बोर्ड ने ये कदम रिजल्ट में होने वाली तकनीकी खामी को रोकने के लिये उठाया है. बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि ऑरिजनल एडमिट कार्ड देने से पहले सभी को दो बार डमी एडमिट कार्ड दिये जायेंगे ताकि किसी तरह की गलती को सुधारा जा सके.

उन्होंने बताया कि फाइनल एडमिट कार्ड परीक्षा से कुछ दिन पहले दिया जायेगा. पहली बार डमी एडमिट कार्ड 15 अक्टूबर को जारी किया जाएगा. उसके बाद सेंटअप एग्जाम के बाद दिसंबर में दूसरी बार डमी एडमिट कार्ड जारी होगा. इन एडमिट कार्ड की मदद से छात्र अपने नाम, अभिभावक के नाम, फोटो की त्रुटि में सुधार कर पायेंगे. इन दो एडमिट कार्ड के बाद ही फाइनल एडमिट कार्ड परीक्षा के पहले जारी होगा.

ये भी पढ़ें- बिहार बोर्ड: 19 सितंबर से मैट्रिक और 25 सितंबर से भरे जाएंगे इंटर के फॉर्म

इससे पहले बोर्ड ने बुधवार को बिहार में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा का फार्म भरने की तारीख घोषित की. मैट्रिक की परीक्षा के फार्म 19-25 सितम्बर तक ऑनलाइन भरे जाएंगे वहीं इंटर का फार्म 25 सितंबर से 1 अक्टूबर तक भरा जाएगा. उन्होंने कहा कि इस बार किसी तरह की फीस बढ़ोतरी नहीं हुई है.बिहार बोर्ड इस बार परीक्षा के पहले ही मॉडल पेपर जारी करेगा.साथ ही इस बार मैट्रिक और इंटर के छात्रों को अब दो बार डमी ओएमआर सीट दिया जाएगा.



Source link

#मटरकइटर #क #परकष #दन #वल #परकषरथय #क #अब #मलग #तनतन #एडमट #करड

Leave a Reply

Most Popular

%d bloggers like this: