लंबे समय से हिरासत में रखे गये उमर अब्दुल्ला को हरि निवास से किया जाएगा स्थानांतरित

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की फाइल फोटो

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister) को गुरुवार को स्थानांतरित किए जाने की संभावना है. दरअसल जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने हरि निवास को केंद्र सरकार की ओर से आने वाले एक मंत्री स्तरीय प्रतिनिधिमंडल (Minister Level Delegation) को ठहराने के लिए तैयार करने का निर्णय लिया है.

श्रीनगर. पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) को राज्य में अनुच्छेद 370 (Article 370) के प्रावधानों के निरस्त किये जाने के बाद एहतियातन हिरासत में लिये जाने के 163 दिन बाद उनके आधिकारिक आवास के पास स्थित एक घर में स्थानांतरित किया जाएगा. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि उमर को वर्तमान में हरि निवास (Hari Nivas) में रखा गया है. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री (Former CM) को गुरुवार को स्थानांतरित किए जाने की संभावना है.

अपने सरकारी आवास के पास ही घर में किया जाएगा स्थानांतरित
दरअसल जम्मू-कश्मीर प्रशासन (Jammu-Kaashmir Administration) ने हरि निवास को केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से आने वाले एक मंत्री स्तरीय प्रतिनिधिमंडल (Minister Level Delegation) को ठहराने के लिए तैयार करने का निर्णय लिया है. यह प्रतिनिधिमंडल जल्द ही घाटी के दौरे पर आने वाला है.अधिकारियों ने बताया कि उमर को जिस घर में स्थानांतरित (Shift) किया जाएगा, वह उनके सरकारी आवास (Government House) के नजदीक है.

पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद समेत कई मंत्रियों की टीम करने वाली है घाटी का दौरा
रेल मंत्री पीयूष गोयल (Railway Minister Piyush Goyal), विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद (Law Minister Ravishankar Prasad) और गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी (Minister of State for Home Affairs Kishan Reddy) समेत केंद्र सरकार के मंत्रियों की एक टीम जल्द ही घाटी का दौरा करने वाली है.पिछले साल अक्टूबर में उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) की हिरासत (Detention) के दौरान की एक तस्वीर सामने आई थी. इस तस्वीर में उमर अब्दुल्ला अपने चित-परिचित अंदाज से एकदम अलग नजर आ रहे थे. तस्वीर में उमर अब्दुल्ला की दाढ़ी बढ़ी हुई दिखाई दे रही थी. वहीं उनके बाल भी काफी छोटे नजर आ रहे थी. तस्वीर में उमर के दाढ़ी-बाल दोनों ही सफेद नजर आ रहे थे.

हिरासत के दौरान सामने आई उमर अब्दुल्ला की तस्वीर

यह भी पढ़ें: कश्मीर पर UNSC में बुलाई बैठक, फ्रांस ने कहा- यह भारत का अंदरूनी मामला

Notsocommon पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: January 16, 2020, 4:43 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here