Friday, September 25, 2020
Home Viral लड़कों ने शरारत में उजाड़ दिया घोंसल, फोड़े अंडे, दुख में हंस...

लड़कों ने शरारत में उजाड़ दिया घोंसल, फोड़े अंडे, दुख में हंस ने भी तोड़ा दम – swan dies after eggs and nest destroyed by youths in greater manchester | ajab-gajab – News in Hindi


घोंसले के पास मृत मिला हंस. फोटो. सौजन्य Michael James Mason (facebook page)

ग्रेटर मैनचेस्टर (Greater Manchester) में घटी इस दर्दनाक घटना को फेसबुक (Facebook) यूजर Michael James Mason ने शेयर किया है. यूजर ने इसके साथ ही हंस (Swan) के कुछ फोटो भी शेयर किए हैं.

नई दिल्ली. मां त्याग की परिभाषा है. दुनिया में मां का ओहदा सबसे बड़ा क्यों है, इसका उदाहरण ग्रेटर मैनचेस्टर (Greater Manchester) के बोल्टन में देखने को मिला. दरअसल यहां पर कुछ युवकों की शरारत से दुखी एक हंस (Swan) ने घोंसले में ही दम तोड़ दिया. बता दें कि ग्रेटर मैनचेस्टर के बोल्टन में एक हंस ने 6 अंडे दिए थे. इसी दौरान कुछ शरारती युवकों की नजर अंडों पर पड़ गई और उन्होंने पत्थर मार-मारकर तीन अंडों को फोड़ दिया. ऐसा माना जा रहा है कि इस बात से दुखी हंस ने घोंसले में ही अपना दम तोड़ दिया.इस दर्दनाक घटना को फेसबुक यूजर Michael James Mason ने शेयर किया है. यूजर ने इसके साथ ही हंस के कुछ फोटो भी शेयर किए हैं. फोटो के साथ बताया गया है कि हंस ने मैनचेस्टर नहर के किनारे 6 अंडे दिए थे. इसी दौरान कुछ शरारती लड़कों की नजर उस पर पड़ गई और उन्होंने अंडों पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया. इस घटना में घोंसले में रखे 6 अंडों में से 3 फूट गए. इसके बाद ही हंस की दिक्कत कम नहीं हुई. मैनचेस्टर नहर के पास बने घोंसले के पास कुछ कुत्ते आ गए और उन्होंने हंस को परेशान किया. कुत्तों और मुर्गों के परेशान करने से घोंसले में रखे दो और अंडे खराब हो गए. फेसबुक यूजर के मुताबिक हंस के जोड़े ने भी इस दौरान उनका साथ छोड़ दिया.यूजर ने बताया कि इस घटना के बाद से कुछ दिन के लिए हंस कहीं गायब हो गया था. इसके बाद जब वह वापस आया तो वह घोंसले में अंडों को न पाकर काफी दुखी हुआ और उसने दम तोड़ दिया. हंस घोंसले में ही मृत पाया गया. इस पर वाइल्डलाइफ एक्टिविस्ट Sam Woodrow ने कहा, इस पूरी घटना को देखने के बाद अब बहुत कुछ कहने को बचा नहीं है. यकीनन हंस की मौत दुख से हुई है. जैसा कि उसका पार्टनर भी उसे छोड़कर चला गया.


First published: June 23, 2020, 10:03 AM IST



Source link

Leave a Reply

Most Popular

%d bloggers like this: