विमान में योग करने लगा यात्री, असुविधा के कारण सीआईएसएफ ने उतारकर पुलिस को सौंपा

एयरलाइन ने विमान में योग करने वाले यात्री का किराया वापस कर दिया. पुलिस के मुताबिक, यात्री के खिलाफ औपचारिक शिकायत नहीं मिली है. इसलिए उसे गिरफ्तार नहीं किया गया. (सांकेतिक तस्‍वीर)

चेन्‍नई से श्रीलंका (Sri Lanka) के कोलंबो (Colombo) जा रही उड़ान के चालक दल के सदस्‍यों (Crew Members) ने उस यात्री से विमान में योग (Yoga) और व्‍यायाम (Exercise) नहीं करने का अनुरोध किया, लेकिन वह नहीं माना. इसके बाद सीआईएसएफ (CISF) ने उसे विमान से उतारकर पुलिस को सौंप दिया. उसके पास दो देशों श्रीलंका और अमेरिका (US) का पासपोर्ट है.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    November 6, 2019, 3:46 PM IST

चेन्नई. एक यात्री को विमान (Plane) में ही योग (Yoga) करने के कारण कोलंबो (Colombo) जाने वाली उड़ान (Flight) से उतार दिया गया. दरअसल, वह मानसिक तौर पर भी ठीक नहीं दिख रहा था. अचानक वह विमान में ही योग और व्‍यायाम (Exercise) करने लगा. इससे दूसरे यात्रियों को परेशानी (Inconvenience) होने लगी. चालक दल के सदस्‍यों (Crew Members) ने उस यात्री से ऐसा नहीं करने का अनुरोध किया, लेकिन वह नहीं माना. इसके बाद उसे सीआईएसएफ की मदद लेकर विमान से उतार दिया गया. बता दें कि यह यात्री कोलंबो जाने के लिए वाराणसी (Varanasi) से चेन्‍नई (Chennai) आया था.

औपचारिक शिकायत नहीं मिलने के कारण नहीं किया गिरफ्तार
सीआईएसएफ (CISF) ने यात्री (Passenger) को विमान से उतारने के बाद पुलिस (Police) को सौंप दिया. निजी एयरलाइन (Private Airlines) ने उसका किराया (Air Fair) भी वापस कर दिया. पुलिस के मुताबिक, यात्री के खिलाफ कोई औपचारिक शिकायत (Complaint) नहीं मिली है. इसलिए उसे गिरफ्तार (Arrest) नहीं किया गया है. उसे चेन्‍नई में श्रीलंका (Sri Lanka) के उप उच्चायुक्त को सौंपने की प्रक्रिया चल रही है. पुलिस ने बताया कि उसके पास श्रीलंका और अमेरिका (US) दोनों देश के पासपोर्ट हैं.

तीन साल पहले होनोलुलू में भी हुई थी ऐसी ही एक घटना ऐसी ही एक घटना तीन साल पहले होनोलुलू (Honolulu) में भी हुई थी. तब एक यात्री ने अपनी सीट पर बैठने की बजाय योग करने की इच्छा जताई. जब उसे ऐसा करने से रोका गया तो वह हिंसा (Violence) पर उतर आया. ऐसे में जापान (Japan) जा रहे विमान को हवाई (Hawaii) लौटना पड़ा. यूनाइटेड एयरलाइंस के इस विमान ने 26 मार्च 2016 को होनोलुलू अंतरराष्ट्रीय हवाईअडडे से नरिता अंतरराष्ट्रीय हवाईअडडे के लिए उड़ान भरी थी. पायलट ने विमान को तब वापस मोड़ लिया जब उसे पता चला कि हयोंताई पाई नाम का यात्री चालक दल के सदस्यों पर चिल्ला रहा था और अपनी पत्नी को धक्का दे रहा था. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था.

ये भी पढ़ें:

केरल में श्रीकृष्‍ण मंदिर के प्रसाद का नाम बदलने पर ‘कड़वा-मीठा’ विवाद

दिल्ली पुलिस के समर्थन में उतरीं किरण बेदी, कमिश्नर अमूल्य पटनायक को दी ये सीख

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: November 6, 2019, 3:45 PM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here