दो महीने पहले, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सुशांत सिंह राजपूत मामले में शामिल हो गया जब दिवंगत अभिनेता के परिवार ने रिया चक्रवर्ती और अन्य लोगों पर राजपूत से धन उगाहने का आरोप लगाया। ED ने पिछले दो महीनों में राजपूत के सभी बैंक खातों और वित्तीय गतिविधियों की जांच की।

सुशांत सिंह राजपूत केस: ED को मनी-लॉन्ड्रिंग का कोई सबूत नहीं;  परिवार को अपने वित्त का कोई पता नहीं है

एक टैब्लॉइड से बात करते हुए, ईडी के एक सूत्र ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत के परिवार को कथित तौर पर उनके वित्त के बारे में कोई पता नहीं है, क्योंकि उनकी मृत्यु के बाद धन के बड़े पैमाने पर दुरुपयोग का संदेह था। कथित तौर पर, एजेंसी को अभिनेता द्वारा रखे गए किसी भी खाते से मनी लॉन्ड्रिंग या धन की संदिग्ध आवाजाही का कोई सबूत नहीं मिला। हालांकि, ईडी ने अपनी जांच समाप्त नहीं की है और वह अपने बैंक खातों से छोटे हस्तांतरण की जांच करेगा। सूत्र ने कहा कि राजपूत के धन का कुछ हिस्सा, छोटे मूल्य का, अभी भी गायब है और एजेंसी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वे कहां, किससे और क्यों गए थे।

ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधान के तहत 31 जुलाई को एक प्रवर्तन मामले की सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज की थी। राजपूत के परिवार ने आरोप लगाया था कि उनके एक बैंक खाते से एक साल में 15 करोड़ रुपये का लेन-देन किया गया था, जिसमें उन खातों का 17 करोड़ रुपये शामिल था, जिनसे उनका कोई संबंध नहीं था। उसी के बारे में बात करते हुए, ईडी के सूत्रों ने कथित तौर पर कहा कि परिवार के हिस्से पर कुछ गलत धारणा है। रिपोर्टों के अनुसार, दिवंगत अभिनेता ने अपने चार्टर्ड एकाउंटेंटों के माध्यम से करों सहित भुगतान किया, जिसके बारे में परिवार को जानकारी नहीं थी।

यह भी पढ़ें: चेतन भगत ने एम्स की रिपोर्ट पर शक करने वालों को सुशांत सिंह राजपूत पर ललकारा; उनसे प्रमाण दिखाने को कहा

बॉलीवुड नेवस

हमें नवीनतम के लिए पकड़ो बॉलीवुड नेवस, नई बॉलीवुड फिल्में अपडेट करें, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, नई फिल्में रिलीज , बॉलीवुड न्यूज हिंदी, मनोरंजन समाचार, बॉलीवुड न्यूज टुडे और आने वाली फिल्में 2020 और केवल बॉलीवुड हंगामा पर नवीनतम हिंदी फिल्मों के साथ अपडेट रहें।