एक अविश्वसनीय अभिनेता और भावुक पाठक, किताबों में सैफ अली खान का परिष्कृत स्वाद एक कलाकार के रूप में उनके काम का प्रतिबिंब है। अगर कोई कभी अभिनेता से मिला है या उसके साक्षात्कार पढ़े हैं, तो वे इस बात पर अविश्वास नहीं करेंगे कि आदमी अपनी किताबों से उतना ही प्यार करता है, जितना वह अपनी फिल्मों से प्यार करता है। उनका विशाल पुस्तकालय, पहले संस्करणों और हस्ताक्षरित प्रतियों से भरा हुआ, किसी भी ग्रंथ सूची को ईर्ष्यापूर्ण बना देगा। अपने पढ़ने के समय में लिपियों के निरंतर प्रवाह के बावजूद, हमने अक्सर अपने बेटे, तैमूर अली खान के साथ स्टोरीबुक पर अभिनेता के साथ संबंधों की तस्वीरें देखी हैं।

सैफ अली खान अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस के लिए बच्चों के गैर-लाभकारी प्रकाशन घर के साथ सहयोग करते हैं

खान ने अब प्रथम बुक्स के साथ काम किया है, जो बच्चों के बीच पढ़ने और सीखने के लिए सहायता के लिए विभिन्न भारतीय भाषाओं में स्टोरीबुक प्रकाशित करने वाले नॉट-फॉर प्रॉफिट चिल्ड्रन बुक पब्लिशर हैं।

अभिनेता ने अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस के लिए एक दिलचस्प कहानी कहने की पहल का समर्थन किया, जिसे ‘वन डे वन कहानी’ कहा जाता है। गैर सरकारी संगठन द्वारा रेखांकित, यह ग्रामीण भारत में एक व्यापक और गहरी पहुंच के साथ एक लोकप्रिय अभियान है।

एक वीडियो साझा करते हुए, अभिनेता अपने सिग्नेचर क्वर्की के साथ ‘द गर्ल हू डोंट स्टॉप लाफिंग’ शीर्षक से एक कहानी बना रहा है। ख़ान खासतौर पर इस युवा लड़की के केंद्रीय चरित्र के किरदारों के लिए ज़िन्दगी गुज़ारते नज़र आते हैं, जो हंसी नहीं रोक सकते। एक नहीं बल्कि उत्तेजक और स्पष्ट तरीके से, अभिनेता अपने दर्शकों को कहानी में डुबो देता है। कहानी के माध्यम से एक संदेश साझा करते हुए, उन्होंने जोर देकर कहा कि मनोरंजन का एक स्रोत होने के अलावा, कहानियां बच्चों के लिए ज्ञानवर्धक शिक्षा का एक चैनल भी है।

यह भी पढ़ें: सैफ अली खान ने लॉकडाउन के दौरान करीना कपूर खान के साथ एक विज्ञापन शूट किया

बॉलीवुड नेवस

हमें नवीनतम के लिए पकड़ो बॉलीवुड नेवस, नई बॉलीवुड फिल्में अपडेट करें, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, नई फिल्में रिलीज , बॉलीवुड न्यूज हिंदी, मनोरंजन समाचार, बॉलीवुड न्यूज टुडे और आने वाली फिल्में 2020 और केवल बॉलीवुड हंगामा पर नवीनतम हिंदी फिल्मों के साथ अपडेट रहें।