Friday, October 30, 2020
Home Career 16 दिसंबर को होगी 64वीं बीपीएससी की पीटी परीक्षा, ऐसे डाउनलोड करें...

16 दिसंबर को होगी 64वीं बीपीएससी की पीटी परीक्षा, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

16 दिसंबर को होगी 64वीं बीपीएससी की पीटी परीक्षा, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

फाइल फोटो

बीपीएससी अध्यक्ष के मुताबिक परीक्षा का नया सिलेबस तैयार हो गया है जिसको राज्य सरकार के पास मंजूरी के लिए भेजा गया है.

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) सिविल सेवा की 64वीं पीटी परीक्षा 16 दिसंबर को होगी. इस परीक्षा को लेकर राज्य के 35 जिलों में सेंटर बनाए गए हैं. जानकारी के मुताबिक परीक्षा 35 जिलों के 808 केंद्रों पर होगी. परीक्षा को लेकर बीपीएससी ने तैयारी शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक परीक्षा के लिए नया सिलेबस तैयार कर लिया है.

16 दिसम्बर को होने वाली 64वीं बीपीएससी सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा में नया सिलेबस लागू होने की संभावना नहीं है, लेकिन 65वीं बैच की परीक्षा नए सिलेबस के आधार पर ही होगी. बीपीएससी अध्यक्ष के मुताबिक परीक्षा का नया सिलेबस तैयार हो गया है जिसको राज्य सरकार के पास मंजूरी के लिए भेजा गया है.

ये भी पढ़ें- पटना में 7 माह की बच्ची के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड डाक द्वारा नहीं भेजे जाएंगे. उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड आयोग की वेबसाइट http://bpsc.bih.nic.in से डाउनलोड कर सकेंगे. इससे पहले प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए बीपीएससी ने रिजल्ट का कैलेंडर बनाया है. अब सिविल सेवा परीक्षा का अंतिम रिजल्ट 10 माह में हर हाल में घोषित कर दिया जाएगा. बीपीएससी की 64वी पीटी परीक्षा का डेट आने से पहले 63वीं का पीटी रिजल्ट घोषित किया गया था जिसमें 4257 परीक्षार्थी सफल हुए थे.



Source link

#दसबर #क #हग #64व #बपएसस #क #पट #परकष #ऐस #डउनलड #कर #एडमट #करड

Leave a Reply

Most Popular

%d bloggers like this: