कोरोना से मुंबई में तीसरी मौत

Coronavirus in Maharashtra: महाराष्ट्र में करोना वायरस के 10 और नए मामले सामने आए हैं. 10 नए मामलों में 6 मुंबई के और 4 पुणे के हैं.

मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए जाने के बाद बीमारी से ठीक हो चुके फिलीपीन के 68 साल के व्यक्ति की मुंबई के एक हॉस्पिटल में मौत हो गई. नगर निकाय ने सोमवार को यह जानकारी दी. इस संक्रमण से मुंबई में ये तीसरी मौत है. इस बीच महाराष्ट्र में करोना वायरस के 10 और नए मामले सामने आए हैं. 10 नए मामलों में 6 मुंबई के और 4 पुणे के हैं. इससे राज्य में मरीजों के संख्या अब 74 पर पहुंच गई है. वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिकस देश भर में कोविड-19 से संक्रमित मरीज़ों की संख्या बढ़कर 415 पर पहुंच गई है.प्राइवेट हॉस्पिटल में किया था ट्रांसफर बृहन्मुंबई महानगर पालिका ने एक बयान में बताया कि व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था और उसका यहां कस्तूरबा अस्पताल में उपचार किया गया. उसकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसे एक प्राइवेट हॉस्पिटल भेज दिया गया था. जिसके बाद रविवार रात को उस व्यक्ति हॉस्पिटल में मौत हो गई. 13 मार्च को कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों ने बताया मरनेवाले व्यक्ति को डाईबिटिज और अस्थमा की शिकायत थी. साथ ही उसके गुर्दे भी खराब हो गए थे जिस कारण सांस लेने में दिक्कत हो रही थी.देश में संक्रमितों की संख्या बड़ीइधर देश में लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है, इंडियन काउंसिल ऑफ़ रिसर्च के अनुसार अभी तक कुल 415 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है. संक्रमण को देखते हुई कई राज्यों ने लॉकडाउन घोषित कर दिया है.Total number of positive Coronavirus cases in the country is 415: Indian Council of Medical Research (ICMR) pic.twitter.com/xksiw6dkAR — ANI (@ANI) March 23, 2020बता दें कि 31 मार्च तक देश के 80 ज़िलों में लॉकडाउन के आदेश दिए गए हैं. पीएम मोदी ने भी लोगों द्वारा लॉकडाउन न मानने के चलते नाराज़गी जताई थी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें. राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं. (एजेंसी इनपुट के साथ)
ये भी पढ़ें : कोरोना से जंग के लिए मोदी सरकार ने चीन को भेजी मदद

Notsocommon पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: March 23, 2020, 11:39 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here