भारत सरकार ने कोरोनोवायरस संक्रमित रोगियों की संख्या में भारी वृद्धि के बाद 25 मार्च से 21 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन लागू किया और अब लॉकडाउन को 3 मई तक और बढ़ा दिया गया है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि स्थिति को नियंत्रण में कहा जा सकता है। भारत जहां तक ​​COVID-19 महामारी का संबंध है, लेकिन नागरिकों को अभी भी लॉकडाउन नियमों का ठीक से पालन करने की आवश्यकता है। फिर भी, यह जानकर वास्तव में बहुत दुख होता है कि कुछ लोग हैं जो इस तथ्य के बावजूद नियमित रूप से नियमों को तोड़ रहे हैं कि सरकार के साथ-साथ कई खेल और फिल्म सेलेब्स भारतीयों से नियमों का पालन करने का आग्रह कर रहे हैं।

भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा ने भी हाल ही में सोशल मीडिया पर लिया और उन लोगों को एक संदेश दिया जो लॉकडाउन नियमों को तोड़ रहे हैं। उन्होंने एक आईपीएल मैच से एक वीडियो पोस्ट किया जो मुंबई इंडियंस और गुजरात लायंस के बीच खेला गया था और उस समय जडेजा गुजरात लायंस के लिए खेला करते थे।
वीडियो में, मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने इरफान पठान की गेंदबाजी पर बिंदु क्षेत्र की ओर शॉट खेला। जब बल्लेबाज विकेटों के बीच दौड़ रहे थे, तब जडेजा ने गेंद को उठाया और नॉन-स्ट्राइकर के छोर पर फेंक दिया। यह एक सीधा हिट था, लेकिन मैदानी अंपायर को कुछ संदेह था इसलिए अपील को तीसरे अंपायर को स्थानांतरित कर दिया गया, जिसे बुमराह को आउट घोषित करने में कोई समस्या नहीं थी क्योंकि वह क्रीज से बहुत दूर था। वीडियो में यह भी दिखाया गया कि आखिरी गेंद पर लसिथ मलिंगा को आउट करने के लिए जडेजा ने एक बार फिर स्टंप्स पर किस किया और मैच सुपर ओवर में चला गया।
इस वीडियो के साथ, जडेजा ने कैप्शन लिखा, “बहार बिंदास गमथ हो। मस्त मीह समय पास करे हो, जाब तोको घर पे रहैना छै। फ़िर वही तोना वो तहा st #Staystaysafe #runoutmathona ”।
यह शिथिल रूप से अनुवाद करता है, “जब आप घर पर होना चाहते हैं, तो अपना समय व्यतीत करते हुए, आप बेपरवाह होकर घूमते हैं; तब ऐसा होना चाहिए था। ”
ये रहा वीडियो:

बहार बिंदास गमथ हो। मस्त मय टाइमपास करत हो, जब आपको घर पे रहैना छै। Phir yeh toh hona he tha h #Staystaysafe #runoutmathona pic.twitter.com/UfggndGMkG
– रविंद्रसिंह जडेजा (@imjadeja) 28 अप्रैल, 2020

इस वीडियो को सीधे ट्विटर पर देखने के लिए क्लिक करें
रवींद्र जडेजा वर्तमान में सबसे अच्छे क्षेत्ररक्षकों में से एक हैं और ज्यादातर बार वह स्टंप्स मारते हैं जिसके कारण बल्लेबाज जोखिम नहीं उठाते हैं जब शॉट उनकी ओर खेला जाता है।
कई क्रिकेटरों ने लोगों से घर पर रहने का अनुरोध किया है लेकिन फिर भी कोरोनोवायरस के कारण जान गंवाने वाले व्यक्तियों की संख्या 1000 का आंकड़ा पार कर गई है जबकि संक्रमित मामलों की संख्या 31K से अधिक है।
घर पर रहें, सुरक्षित रहें!

नीचे टिप्पणी में अपने विचार साझा करें





Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here