इंस्टाग्राम लाइव चैट सत्र क्रिकेटरों के बीच काफी प्रसिद्ध हो गए हैं क्योंकि खिलाड़ियों को उन साथी क्रिकेटरों या दोस्तों के साथ चैट करने का एक माध्यम मिलता है जिनके साथ उन्होंने अपने जीवन का एक हिस्सा साझा किया था लेकिन आजकल वे ज्यादा बात नहीं कर पा रहे हैं।

पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने हाल ही में भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना के साथ इंस्टाग्राम लाइव सत्र में सगाई की और दोनों ने कई मुद्दों पर अपने विचार साझा किए। उन्होंने गैर-अनुबंधित खिलाड़ियों को न्यूनतम 2 विदेशी लीग में खेलने की अनुमति देने के संबंध में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से भी अनुरोध किया ताकि यह भारतीय पक्ष में वापसी करने में उनकी मदद कर सके।
यदि कोई भी भारतीय क्रिकेटर किसी विदेशी लीग में खेलना चाहता है, तो उसे बीसीसीआई से अनुमति लेनी होती है, लेकिन अब तक, बोर्ड ने किसी भी खिलाड़ी को इन विदेशी टूर्नामेंटों में तब तक हिस्सा लेने की अनुमति नहीं दी है, जब तक कि वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट नहीं खेल रहे हों।
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने सुरेश रैना और इरफान पठान ने जो कहा है, उसके संबंध में एक स्पष्टीकरण दिया है और बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को विदेशी लीग में भाग लेने की अनुमति क्यों नहीं दी है। उनका कहना है कि बीसीसीआई इन गैर-अनुबंधित खिलाड़ियों की प्रतिष्ठा की रक्षा के लिए ऐसा कर रहा है, जो उन्होंने देश के लिए खेलते हुए बनाए हैं ताकि वे इंडियन प्रीमियर लीग में उच्च मूल्य कमा सकें। हालांकि, अधिकारी ने कहा कि कुछ खिलाड़ियों के लिए इन पंक्तियों पर विचार करना गलत नहीं है जब वे अपनी सेवानिवृत्ति के करीब हैं और वापसी की संभावना धूमिल है।

सुरेश रैना आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स से खेलने वाले थे, जो 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन कोरोनोवायरस महामारी के कारण अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था। इस साल होने वाले आईपीएल की संभावना भी काफी कम प्रतीत हो रही है, खासकर इस वजह से कि इस साल के अंत में टी 20 विश्व कप भी होना है और यह ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है। हालांकि, कुछ रिपोर्टों से पता चलता है कि बीसीसीआई टी 20 विश्व कप से पहले सितंबर में आईपीएल 2020 का आयोजन करना चाहता है।
घर पर रहें और सुरक्षित रहें!

नीचे टिप्पणी में अपने विचार साझा करें

 



Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here