Tuesday, September 29, 2020
Home Career CAA प्रोटेस्ट: 22 दिसंबर को होने वाली UPTET और लखनऊ यूनिवर्सिटी की...

CAA प्रोटेस्ट: 22 दिसंबर को होने वाली UPTET और लखनऊ यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं रद्द

CAA प्रोटेस्ट: 22 दिसंबर को होने वाली UPTET और लखनऊ यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं रद्द

लखनऊ विश्वविद्यालय नए शैक्षणिक सत्र से ‘गर्भ संस्कार’ पर एक सर्टिफिकेट और डिप्लोमा कोर्स शुरू करने जा रहा है. (फाइल फोटो)

जूनियर हाई स्कूल के अध्यापकों की नियुक्ति के लिए 22 दिसंबर को अध्यापक पात्रता परीक्षा (TET) होने वाली थी.

लखनऊ. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) और नेशनल रजिस्टर फॉर सिटिजनशिप (National Register of Citizens) के खिलाफ देश के कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन जारी है. वहीं,  नागरिकता कानून के विरोध में शुक्रवार को भी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई शहरों में प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल (Violence) किया. इसके मद्देनजर अध्यापक पात्रता परीक्षा (Teacher Eligibility Test) को रद्द कर दिया गया है. बता दें कि जूनियर हाई स्कूल के अध्यापकों की नियुक्ति के लिए 22 दिसंबर को अध्यापक पात्रता परीक्षा होने वाली थी.

परीक्षा नियामक सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 12 दिसंबर से ही डाउनलोड किए जा रहे थे लेकिन प्रदेश में कानून-व्यवस्था को देखते हुए कई जगहों पर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं जिससे प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में समस्या आ रही है. उन्होंने कहा कि परीक्षा की अगली तिथि की जानकारी जल्दी ही दी जाएगी.

uptet
22 दिसंबर को होने वाली लखनऊ विश्वविद्यालय की परीक्षाएं स्थगितएलएलबी, एलएलएम सहित लखनऊ विश्वविद्यालय की सभी पीजी की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. परीक्षा नियंत्रक अंजनी मिश्रा ने बताया कि अगली तिथि की सूचना जल्द ही विश्वविद्यालय जारी करेगा.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

CAA Protest: गोरखपुर में प्रदर्शन के दौरान पत्‍थरबाजी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

CAA Protest: जालौन में ड्रोन से रखी जा रही है उपद्रवियों पर नजर



Source link

#CAA #परटसट #दसबर #क #हन #वल #UPTET #और #लखनऊ #यनवरसट #क #परकषए #रदद

Leave a Reply

Most Popular

%d bloggers like this: