इस तथ्य से कोई इंकार नहीं है कि कोरोनावायरस के प्रकोप ने पूरी दुनिया को एक ठहराव में ला दिया है और खेल क्षेत्र भी इसके अपवाद नहीं हैं। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिताओं में से एक, यानी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020), जो कि 29 मार्च, 2020 से शुरू होने वाली थी, सहित कई खेल प्रतियोगिताएं भी 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं।
हाल ही में, भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 21-दिवसीय तालाबंदी की घोषणा की, जो 15 अप्रैल तक खत्म हो जाएगी और इस साल आईपीएल होने की संभावना कम हो गई है। क्रिकेटरों सहित सभी नागरिकों को घर पर बैठने के लिए मजबूर किया जाता है और कुछ खिलाड़ी इस समय का उपयोग कोरोनोवायरस के बारे में जागरूकता फैलाने और अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के माध्यम से प्रशंसकों के साथ बातचीत करने के लिए कर रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और हाल ही में, उन्होंने अपने दोस्त और टीम के साथी युजवेंद्र चहल के साथ एक ऑनलाइन चैट की। इंस्टाग्राम लाइव पर इस चैट के दौरान, लेग स्पिनर ने रोहित शर्मा से इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के भाग्य के बारे में पूछा और जवाब में, रोहित शर्मा ने कहा कि आईपीएल इंतजार कर सकता है क्योंकि देश पहले आता है। रोहित ने कहा कि स्थिति में सुधार की जरूरत है और जब चीजें सामान्य हो जाएंगी तो आईपीएल के बारे में बात की जा सकती है।
रोहित शर्मा ने कहा, “हमें पहले देश के बारे में सोचना चाहिए। स्थिति को पहले बेहतर करने की जरूरत है फिर हम आईपीएल के बारे में बात कर सकते हैं। जीवन को पहले सामान्य होने दें।
रोहित इस बात से भी खुश थे कि कोरोनोवायरस के कारण, क्रिकेटर्स अपने परिवार के साथ समय बिताने में सक्षम हैं, जो आमतौर पर ऐसा नहीं होता है क्योंकि वे ज्यादातर पर्यटन और क्रिकेट खेल रहे होते हैं। आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान ने भी कहा कि उन्होंने कभी खाली सड़कों की ओर इशारा करते हुए मुंबई को इस तरह नहीं देखा।

रोहित शर्मा आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 श्रृंखला में भारत के लिए खेले थे लेकिन वह वनडे और टेस्ट मैच श्रृंखला में नहीं खेल पाए थे क्योंकि वह टी 20 श्रृंखला के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्हें भारत-दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए भी नहीं चुना गया था क्योंकि वह अपनी हैमस्ट्रिंग चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए थे। हालांकि, भारत-दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला रद्द कर दी गई थी क्योंकि कोरोनोवायरस के रोगियों की संख्या अच्छी दर से बढ़ रही थी।
क्या आपको लगता है कि इस साल आईपीएल होगा? हमें अपनी राय बताएं।

नीचे टिप्पणी में अपने विचार साझा करें

 



Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here