डैन बिल्जेरियन को जुआ यानी poker game का किंग कहा जाता है. डैन अकेले ही 15 करोड़ डॉलर कमा चुका है. 7 दिसंबर 1980 को फ्लोरिडा में जन्मा डैन आज पोकर गेम का प्रोफेश्नल प्लेयर है. वो बेहतरीन स्टंटमैन एक्टर भी है और Other Woman, The Equalizer & Cat Run 2  जैसी हॉलीवुड फिल्मों में आ चुका है. माना जाता है कि बिल्जेरियन ने पोकर से जितना धन कमाया है, उतना कोई सोच ही नहीं सकता. omg

ये भी पढ़ें –  हर साल इसी सीजन में क्यों महंगा होता है प्याज

डैन का बचपन
बिजनेसमैन पिता के बेटे डैन ऐश-ओ-आराम में पले बढ़े. उनके पास सभी सुविधाएं थी, लेकिन मां-पिता के प्यार के ‘सुख’ की कमी थी. मनमौजी डैन ने कई इंटरव्यूज में बताया कि बचपन में किसी ने उनपर ध्यान नहीं दिया.लैविश लाइफ स्टाइल जीने वाले डैन की जिंदगी तब बदली जब पिता टैक्स फ्रॉड के जुर्म में जेल गए. वे वियतनाम युद्ध में शामिल भी हुए थे. उनके पास युद्ध में इस्तेमाल की गई बंदूक भी थी. एक रोज डैन स्कूल में पिता की बंदूक सभी को दिखाने के लिए ले गए. जिसके बाद स्कूल प्रशासन ने डैन को स्कूल और शहर से बाहर कर दिया था. पर डैन को इससे खास फर्क नहीं पड़ा.

ये भी पढ़ें – तीस हजारी कोर्ट हिंसा: इस वजह से वकीलों से डरते हैं पुलिसवाले?

पहली बार जुए के बारे में जाना

डैन, बंदूकों और सेना दोनो ही खास पसंद थी. एक दफा नेवी में सेलेक्ट भी हो गए थे. लेकिन कुछ वजहों से वहां से निकाल दिए गए. फिर उसके वे  कॉलेज गए. यहीं पर डैन ने पहली बार ऑनलाइन पोकर के बारे में जाना. फिर उसने पोकर खेलना शुरू किया.

जुआ खेलने का शुरुआती दौर

शुरुआत में वो अपने सारे पैसे गंवा बैठा था, पर फिर उसने ठाना कि इसी इस खेल में जीत कर रहेगा. आगे खेलने के लिए उसने अपनी बंदूकें भी बेच दी थी. तब उसने 10,000 रुपए कमाए और सीधा लॉस वेगास चला गया.

ये भी पढ़ें – अयोध्या पर नेहरू ने तब जो कहा था, आज हू-ब-हू वही हो

लॉस वेगास जाकर उसने बड़े लेवल पर पोकर खेला. कहा जाता है उसने एक एक ही रात में महज 10,000 डॉलर से करीब 1,87,000 डॉलर जीते. 2009 में उसने पोकर पर पूरी तरह फोकस किया. उसने पोकर की वर्ल्ड सीरीज में भी हिस्सा लिया. वहां उसकी 180वीं रैंक आई.

डैन अमेरिकन सोशल मीडिया पर्सनैलिटी भी हैं. वो ‘इंस्टाग्राम’ पर इतना पॉपुलर है कि उसे वहां का भी किंग कहा जाता है. उसका सोशल मीडिया बंदूकों के कलेक्शन, लक्ज़री गाड़ियों से भरा पड़ा है. तस्वीरों में अक्सर लड़कियों से घिरा रहता है, जिसके चलते उसे प्ले बॉय भी कहा जाता है. कई बार कॉन्ट्रोवर्सीज में भी फंस चुका है. 2013 में रात में उसने करीब 11 मिलियन डॉलर कमाए थे, तब भी काफी चर्चा में रहा था.

 

रात-दिन पार्टियों में मशगूल रहने वाले डैन को ड्रग्स की लत भी है. ये बात दुनिया के सामने तब आई, जब उसे दिल का दौरा पड़ा. 30 की उम्र से पहले ही उसने इतने ड्रग्स लिए कि 12 घंटों के अंदर दो-तीन बार हार्ट अटैक पड़ा था. उसकी तमाम संपत्ती भी 15 करोड़ डॉलर (150 मिलियन डॉलर) की आंकी जाती है.

 ये भी पढ़ें – अयोध्या मामले में नेहरू, लालबहादुर शास्त्री और गोविंद वल्लभ पंत क्यों थे शर्मिंदा





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here