एसेंशियल सर्विस प्रोवाइड करने वालों के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. (फाइल फोटो)

दिल्ली में दूध, सब्जी, रासन की दुकान, रोजमर्रा और दवाईयों के दुकानों या फिर इनकी मेनुफ्चरिंग और ट्रांसपोर्टेशन में लगे लोगों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. जरूरी सप्लाई में लगे लोग अब 1031 (Dial-1031) पर डायल कर ई-पास ले सकते हैं.

नई दिल्ली. दिल्ली में लॉकडाउन की स्थिति में अगर एसेंशियल सर्विस प्रोवाइडर (Essential service Providers) को किसी तरह की दिक्कत आती है तो वह अब निराश न हों. उनके लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक नया हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. दूध, सब्जी, रासन की दुकान, रोजमर्रा और दवाईयों के दुकानों या फिर इनकी मैनुफेक्चरिंग और ट्रांसपोर्टेशन में लगे लोग अब 1031 पर डायल कर अपनी समस्या बता सकते हैं. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार मिलकर उनकी समस्या का निवारन करेगी. केजरीवाल ने कहा  कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान कर चुके हैं. सभी को घरों में रहने की हिदायत दी गई है. लेकिन इसके साथ ही कुछ जरूरी सामान की खरीदारी के लिए बाजार जा सकते हैं.1031 पर एसेंशियल सर्विस प्रोवाइडइर फोन कर सकते हैंपूरी दिल्ली में अब खाने की और व्यवस्था कराए जाएंगे. लोग सोशल डिस्टेंशिग का पालन करें. लोगों को अपने-अपने इलाकों का जिम्मेदारी लेनी होगी. लोगों को सुनिश्चित करना होगा कि उनके इलाके में कोई भूखा नहीं सोए. इसके साथ ही लोग ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हैं. लेकिन, सामान की डिलीवरी के दौरान कोई दिक्कत न हो, इसके लिए सरकार के साथ मिलकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और ई-कॉमर्स कंपनियों (E commerce company) ने एक प्लान बनाया है. इसी के तहत दिल्ली वालों के घरों तक सामान की सप्लाई की जाएगी.लॉकडाउन के दौरान essential items की सप्लाई में कोई कमी न आए इसलिए हम e-pass का सिस्टम शुरू कर रहे हैं। WhatsApp पर ही आपके पास आजाएगा e-pass https://t.co/cwRkdPUrmy — Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) March 25, 2020घर के दरवाजे तक ऐसे सप्लाई होगा जरूरी सामान बुधवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, दिल्ली पुलिस के अफसर और ई-कॉमर्स कंपनियों के अधिकारियों की एक मीटिंग हुई. मीटिंग में तय किया गया है कि लॉकडाउन के दौरान लोगों को ऑनलाइन खरीदारी के लिए जागरूक किया जाए. रसोई और जरूरत का दूसरा सामान ऑनलाइन बुक किया जाए. इसके बाद कंपनी के डिलीवरी बॉय बुक किया सामान घर तक पहुंचाएंगे.
इस पर ई-कॉमर्स कंपनियों के अधिकारियों का कहना था कि मौजूदा हालात को देखते हुए जिस तरह से पुलिस लॉकडाउन का पालन करा रही है उससे डिलीवरी बॉय को घर-घर तक पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.इस परेशानी का हल निकालते हुए दिल्ली पुलिस के अफसरों और सीएम केजरीवाल ने कहा कि इसके लिए दिल्ली पुलिस के अफसरों ने एक वॉट्सअप ग्रुप बनाया है. ग्रुप से ई-कॉमर्स कंपनियों के अधिकारियों को भी जोड़ा गया है. अगर किसी भी डिलीवरी बॉय को सामान की सप्लाई देने में कहीं कोई दिक्कत आती है तो कंपनी के अफसर ग्रुप पर अपडेट देंगे. उसके बाद तुरंत ही उस परेशानी को दूर किया जाएगा.

Notsocommon पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: March 25, 2020, 6:32 PM IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here