इस समय भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के बीच चर्चा का सबसे महत्वपूर्ण विषय भारतीय टीम में एमएस धोनी की वापसी है। धोनी आखिरी बार आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में भारत के लिए खेले थे जो भारत न्यूजीलैंड से हार गया था और तब से, उसने खुद को चयन के लिए अनुपलब्ध कर लिया है।

जबकि कई पूर्व क्रिकेटरों की राय है कि एमएस धोनी के लिए वापसी करना असंभव है क्योंकि उन्होंने लंबे समय तक कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला है और उम्र भी उनकी तरफ नहीं है। हालाँकि, टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने एक बार कहा था कि भारतीय टीम में माही की वापसी आईपीएल 2020 में उनके प्रदर्शन पर बहुत कुछ निर्भर करेगी। MSD के रूप में वे लीग में उसे मैदान पर वापस देखने की उम्मीद कर रहे थे।
बड़ा सवाल यह है कि अगर टी 20 विश्व कप 2020 से पहले आईपीएल नहीं होता है, तो चयनकर्ताओं का फैसला धोनी को टीम में शामिल करने के संबंध में होगा।
पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा, जो एक बहुत प्रसिद्ध टिप्पणीकार हैं, के बारे में एक अलग राय है क्योंकि उन्हें लगता है कि धोनी की वापसी आईपीएल पर निर्भर नहीं है और यह सिर्फ एक गलत धारणा है जो लोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि धोनी को एक क्रिकेटर, उनके करियर रिकॉर्ड और उपलब्धियों के रूप में देखना सही तरीका नहीं है। आकाश चोपड़ा को लगता है कि धोनी टीम के लिए खेलेंगे अगर वह और टीम प्रबंधन चाहते हैं कि ऐसा हो।

उन्होंने यह भी कहा कि हम धोनी को कभी भी भारत के लिए खेलते हुए नहीं देख सकते हैं यदि आईपीएल और टी 20 विश्व कप इस स्थिति में नहीं होते हैं, तो माही 18 महीने से अधिक समय तक क्रिकेट सर्किट से बाहर रहेंगे और उन्हें एक साल भी हो जाएगा पुराने।
पूर्व क्रिकेटर को टी 20 विश्व कप के बारे में कुछ आशंकाएं हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए अक्टूबर में इतना बड़ा टूर्नामेंट आयोजित करना बहुत मुश्किल होगा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने सितंबर तक यात्रा प्रतिबंध लगा दिया है। आकाश को अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल के आयोजन का मौका मिलता है क्योंकि उन्हें लगता है कि ऐसी परिस्थितियों में ऑस्ट्रेलिया में सभी क्रिकेट टीमों को लाना संभव नहीं हो सकता है, लेकिन आईपीएल का आयोजन काफी संभव है क्योंकि अधिकांश खिलाड़ियों को भारत आना है जबकि अधिकांश क्रिकेटर्स भारतीय होंगे।
वह यह भी कहते हैं कि बंद दरवाजों के पीछे आईपीएल इस साल आईपीएल से बेहतर है और एक क्रिकेट प्रेमी और कमेंटेटर के रूप में, अगर वह आईपीएल में जगह बनाएंगे तो उन्हें बहुत अच्छा लगेगा।
इस मामले पर आपकी क्या राय है? हमें बताएं

नीचे टिप्पणी में अपने विचार साझा करें

 



Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here