पुरुष-प्रधान समाज में महिलाओं को बहुत लंबे समय तक कमजोर लिंग माना जाता था, लेकिन अब स्थिति धीरे-धीरे बदल रही है और महिलाएं ऐसी उपलब्धियां कर रही हैं, जिनके बारे में पहले किसी ने सोचा भी नहीं था। पहले भारत में, लोग लड़के के जन्म का जश्न मनाते थे, जबकि लड़की के जन्म पर, वे दुखी महसूस करते थे और उसे एक अभिशाप मानते थे या इस विचार के होते थे कि वह शादी कर लेगा और किसी और घर में जाएगा और केवल एक लड़का बुढ़ापे में उनकी देखभाल करेगा।
आज हम आपको चार बहनों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस समय अपने माता-पिता पर गर्व कर रही हैं लेकिन उनके पिता जब पैदा हुए थे तो खुश नहीं थे। हम मोहन बहनों – नीती मोहन, शक्ति मोहन, मुक्ति मोहन और कृति मोहन के बारे में बात कर रहे हैं।

नीती मोहन एक बहुत प्रसिद्ध पार्श्व गायक हैं जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में कई प्रसिद्ध गीत गाए हैं। उन्होंने एक सिंगिंग रियलिटी शो को भी जज किया है और उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। उन्हें बैंड एज़मा के लिए चुना गया था क्योंकि वह एक सिंगिंग रियलिटी शो की विजेता थीं। उन्होंने संगीत उद्योग में सफलता का स्वाद चखा है और पिछले साल ही उन्होंने निहार पांड्या के साथ शादी के बंधन में बंधी।
शक्ति मोहन एक नर्तकी और टेलीविजन सेलिब्रिटी हैं; उसने डांस इंडिया डांस 2 जीता और कई अन्य डांस शो में भी भाग लिया। मुक्ति मोहन पेशे से कोरियोग्राफर हैं और कई बॉलीवुड फिल्मों में कोरियोग्राफी कर चुके हैं। कृति मोहन ने फिल्म उद्योग और लाइमलाइट से दूर रहना चुना है और वह एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम कर रही हैं।

इन चार बेटियों के पिता बृजमोहन शर्मा अब बहुत खुश हैं क्योंकि उनकी बेटियों ने साबित कर दिया है कि लड़कियां लड़कों से कम नहीं हैं।
कुडोस! मोहन बहनों को अधिक शक्ति!

नीचे टिप्पणी में अपने विचार साझा करें

 



Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here