सोने से बनी है यह टॉयलेट सीट, जड़े हैं 40,815 हीरे, कीमत कर देगी आपको हैरान

चीन के शंघाई में प्रदर्शनी में किया गया कीमती टॉयलेट सीट का प्रदर्शन.

चीन (China) के शंघाई (Shanghai) में चल रही प्रदर्शनी में हॉन्‍ग कॉन्‍ग ज्‍यूलरी कंपनी कोरोनेट ने बेहद कीमती टॉयलेट सीट (Toilet Seat) को प्रदर्शित किया है. कंपनी के अनुसार उसकी इसे बेचने की मंशा नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    November 7, 2019, 11:33 AM IST

नई दिल्ली. चीन (China) में एक ऐसी टॉयलेट सीट (Toilet Seat) का प्रदर्शन किया गया है, जिसकी कीमत और उसे बनाने में इस्‍तेमाल होने वाली चीजों ने सबको चौंका दिया है. दरअसल चीन (China) के शंघाई (Shanghai) में इन दिनों चाइना इंटरनेशनल इम्‍पोर्ट एक्‍सपो (CIIE) चल रहा है. इस प्रदर्शनी में विभिन्‍न कंपनियों ने उनके द्वारा बनाए गए कीमती सामान का प्रदर्शन किया है. इसी में हॉन्‍ग कॉन्‍ग ज्‍यूलरी कंपनी कोरोनेट की ओर से बेहद कीमत टॉयलेट सीट का प्रदर्शन किया गया.

9.23 करोड़ रुपये है कीमत
कंपनी के मुताबिक इस टॉयलेट सीट (Toilet Seat) को खरे सोने से बनाया गया है. साथ ही इसमें 40,815 छोटे हीरों (Diamonds) को भी जड़ा गया है. ये हीरे टॉयलेट सीट पर बुलेटप्रूफ कांच (Bulletproof Glass) के अंदर लगाए गए हैं. इससे इस टॉयलेट सीट की खूबसूरती बेहद बढ़ गई है. प्रदर्शनी में आने वाले अधिकांश लोग इस टॉयलेट सीट को देखकर हैरान हो रहे हैं. कंपनी के अनुसार यह टॉयलेट सीट बेहद कीमती है. इसकी कीमत 13 लाख अमेरिकी डॉलर (करीब 9.23 करोड़ रुपये) है.

 

गिटार भी बनाया है
यह कीमती टॉयलेट सीट बनाने वाली कंपनी कोरोनेट ने एक बेहद कीमती गिटार भी बनाया है. इसे 400 कैरेट हीरों और व्‍हाइट गोल्‍ड से बनाया गया है. इसकी अनुमानित लागत 20 लाख अमेरिकी डॉलर (करीब 14..20 करोड़ रुपये) है.

बेचने की कोई योजना नहीं
कोरोनेट कंपनी कोरोनेट के अनुसार उनकी ओर से यह कीमती टॉयलेट सीट गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में शामिल होने के प्रयास के लिए बनाई गई. कंपनी का दावा है कि इस टॉयलेट सीट पर किसी भी अन्‍य टॉयलेट सीट से सर्वाधिक हीरे जड़े हैं.

कंपनी के पास मोबाइल, सनग्‍लास, घड़ी, मोबाइल केस और हैंडबैग में सर्वाधिक हीरे जड़ने का रिकॉर्ड पहले से है. कंपनी के अनुसार उसकी इस कीमती टॉयलेट सीट और गिटार को बेचने की कोई योजना नहीं है. कंपनी चाहती है कि एक डायमंड आर्ट म्‍यूजियम खोले, जिसमें लोग इन चीजों को देखने का आनंद प्राप्‍त कर सकें.

यह भी पढ़ें: ट्विटर पर एक MATH puzzle बनी चर्चा, क्‍या आप कर पाएंगे सॉल्‍व?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चीन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: November 7, 2019, 11:33 AM IST





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here