Saturday, September 19, 2020
Home Health Health Care / स्वास्थ्य House of Steel Robots in Thailand open for public | कबाड़ से...

House of Steel Robots in Thailand open for public | कबाड़ से तैयार हुए नायाब एक्वामैन, स्पाइडरमैन और थानोस को देखने पहुंचने लगे बच्चे


  • थाइलैंड में स्टील रोबोट हाउस को ‘बेन हुन लेक’ के नाम से जाना जाता है, इसकी शुरुआत 2000 में हुई थी
  • यहां के आर्टिस्ट पुरानी कार के कबाड़ को नया और खूबसूरत रूप देते हैं जो खासतौर पर बच्चों को बेहद पसंद आता है

दैनिक भास्कर

Jun 06, 2020, 03:14 PM IST

लॉकडाउन में ढील के बाद थाइलैंड में स्टील रोबोट हाउस खोल दिया गया है। यहां बच्चे पहुंच रहे हैं। यह खास तरह का आर्ट म्यूजियम है जहां कारों के कबाड़ से नई-नई चीजें तैयार की जाती हैं। जैसे प्राचीन हाथी, स्पाइडरमैन, थानोस और ड्रैगन। स्टील रोबोट हाउस खुलने के बाद बहुत कम संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। जानिए इस खास तरह के म्यूजियम की कहानी-

स्टील रोबोट हाउस को ‘बेन हुन लेक’ के नाम से जाना जाता है। यह सेंट्रल थाइलैंड के आंग थॉन्ग प्रांत में स्थित है।
इसकी शुरुआत 2000 में हुई थी। यहां के आर्टिस्ट पुरानी कार के कबाड़ को नया और खूबसूरत रूप देते हैं।
रोबोट हाउस की वर्कशॉप में लगातार कबाड़ को नए रूप देेने काम चलता रहता है। इस कारखाने में हॉलीवुड के लगभग सभी स्पेशल कैरेक्टर तैयार किए जा चुके हैं, जैसे स्पाइडरमैंन, आयरनमैन, एक्वामैन और थानोस।
इसे तैयार करने वाले आर्टिस्ट पैरोज थैनोवॉन्ग का कहना है कि पहले यहां लोग एलियन और स्पाइडरमैन को देखना पसंद करते थे। अब ट्रांसफॉर्मर के कैरेक्टर को देखना चाहते हैं। जिसे तैयार भी किया गया है।
रोबोट हाउस सबसे ज्यादा बच्चों में लोकप्रिय है। हर बार यहां आने पर उन्हें कोई न कोई नया कैरेक्टर दिखता है जिसे वह छू सकते हैं और उसके साथ खेलते हैं। यह जगह उनके लिए एक पिकनिक की तरह है। 5 जून 2020 यहां बच्चों की आमद शुरू हो गई है।



Source link

Leave a Reply

Most Popular

%d bloggers like this: