Sunday, September 27, 2020
Home Viral IIT दिल्ली को चाहिए डॉग हैंडलर, बीटेक और कार होना अनिवार्य, सैलरी...

IIT दिल्ली को चाहिए डॉग हैंडलर, बीटेक और कार होना अनिवार्य, सैलरी 45 हजार, विज्ञापन हुआ Viral

IIT दिल्ली को चाहिए डॉग हैंडलर, बीटेक और कार होना अनिवार्य, सैलरी 45 हजार, विज्ञापन हुआ Viral

आईआईटी का विज्ञापन वायरल हो गया है.

IIT दिल्ली के विज्ञापन में पढ़ाई संबंधी योग्‍यताओं में कहा गया है कि अभ्‍यर्थी का बीए, बीएससी, बीकॉम, बीटेक या इसके समकक्ष कोई कोर्स किया होना अनिवार्य है. इसके अलावा डॉग हैंडलर की नौकरी के लिए अभ्यर्थी के पास कार होना भी अनिवार्य है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 6, 2020, 1:24 PM IST

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया भर में नौकरी का संकट बरकरार है. इस बीच दिल्‍ली स्थित इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी (IIT Delhi) ने नौकरी के लिए विज्ञापन निकाला है. यह विज्ञापन सामने आते ही वायरल भी हो गया. दरअसल इसके वायरल होने के पीछे वजह इसकी पोस्‍ट, सैलरी और अपेक्षित योग्‍यताएं हैं. अब इस विज्ञापन को लोग सोशल मीडिया पर शेयर करके मजे ले रहे हैं.

आईआईटी दिल्‍ली ने हाल ही में एक विज्ञापन निकाला है. इस विज्ञापन में परिसर में कुत्‍ता संभालने वाले (डॉग हैंडलर) के लिए नौकरी की वैकेंसी निकाली गई. आईआईटी की ओर से निकाले गए इस विज्ञापन में बताया गया है कि डॉग हैंडलर की यह जॉब सेक्‍योरिटी ऑफिस के अंतर्गत है. यह जॉब कॉन्‍ट्रैक्‍ट आधारित होगी, लेकिन इस विज्ञापन में सबका ध्‍यान खींचा सैलरी और योग्‍यताओं ने.

विज्ञापन में कहा गया कि डॉग हैंडलर को प्रति माह 45 हजार रुपये वेतन दिया जाएगा. वहीं अगर कुछ रिपोर्ट की बात करें तो दिल्‍ली पुलिस में इसी नौकरी के लिए 20000 रुपये दिए जाते हैं. मतलब आईआईटी दिल्‍ली दोगुना वेतन दे रही है. इसके साथ पढ़ाई संबंधी योग्‍यताओं में कहा गया है कि अभ्‍यर्थी का बीए, बीएससी, बीकॉम, बीटेक या इसके समकक्ष कोई कोर्स किया होना अनिवार्य है.

इसके साथ ही विज्ञापन में यह भी कहा गया है कि जो भी यह नौकरी करेगा उसके पास कार होना अनिवार्य है. आईआईटी के अनुसार कुत्‍ते को डॉक्‍टर की क्‍लीनिक लाने और ले जाने के लिए डॉग हैंडलर के पास कार होना जरूरी है. आईआईटी को 21 से 35 साल के बीच का व्‍यक्ति इस नौकरी के लिए चाहिए.

Source link

Leave a Reply

Most Popular

%d bloggers like this: