• भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 से 23 अक्टूबर के बीच तीन टेस्ट खेलेगी
  • वेस्टइंडीज दौरे पर ओपनर लोकेश राहुल चार पारियों में 101 रन ही बना सके थे
  • रोहित शर्मा को टीम में जगह मिली, वे राहुल की जगह ओपनिंग कर सकते हैं

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2019, 05:02 PM IST

खेल डेस्क. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा गुरुवार को मुंबई में कर दी गई। शुभमन गिल को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया। ओपनर लोकेश राहुल को खराब फॉर्म के कारण टीम से बाहर कर दिया गया। रोहित शर्मा को टीम में बरकरार रखा गया है। वे राहुल की जगह ओपनिंग कर सकते हैं। हालांकि, शुभमन भी बतौर ओपनर खेल सकते हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ हुई सीरीज में ओपनिंग की थी।

 

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, शुभमन गिल।

 

ओपनर्स ने 10 टेस्ट में सिर्फ 2 शतक लगाए

भारतीय टीम पिछले 10 टेस्ट में 6 ओपनर्स को आजमा चुकी है, लेकिन कोई भी अपना स्थान पक्का नहीं कर सका। इनमें राहुल ने सबसे ज्यादा 9 टेस्ट खेले, लेकिन वे सिर्फ एक ही शतक लगा सके। 6 ओपनर्स ने इस दौरान कुल मिलाकर 2 शतक और 4 अर्धशतक लगाए। इनमें से तीन अर्धशतक तो 4 टेस्ट खेलने वाले मयंक अग्रवाल ने ही बनाए। एक शतक और एक अर्धशतक पृथ्वी शॉ के बल्ले से आए थे। रोहित अब सातवें ओपनर हो सकते हैं।

 

हार्दिक और भुवनेश्वर को टीम में जगह नहीं

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल नहीं किया गया। हार्दिक ने अपना पिछला टेस्ट पिछले साल सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ भी खेला था। वहीं, भुवनेश्वर ने अपना पिछला टेस्ट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले साल जनवरी में खेला था।

 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शेड्यूल





तारीख टेस्ट जगह
2 से 6 अक्टूबर पहला विशाखापट्टनम
10 से 14 अक्टूबर दूसरा रांची
19 से 23 अक्टूबर तीसरा पुणे

 

 

DBApp



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here