• सीबीआई कोर्ट ने चिदंबरम को 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था
  • इससे पहले वे करीब 15 दिन सीबीआई हिरासत में भी रहे थे

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2019, 01:40 PM IST

नई दिल्ली. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने आईएनएक्स मामले में दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने सीबीआई मामले को लेकर नियमित जमानत अर्जी के लिए अपील की है। चिदंबरम ने पांच सितंबर को विशेष सीबीआई कोर्ट द्वारा पारित आदेश को भी चुनौती दी। सीबीआई कोर्ट ने उन्हें 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। वह अभी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

 

आरोप है कि चिदंबरम ने वित्त मंत्री रहते हुए रिश्वत लेकर आईएनएक्स को 2007 में 305 करोड़ रु. लेने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड से मंजूरी दिलाई थी। इस मामले में पांच सितंबर को विशेष अदालत ने चिदंबरम को 19 सितंबर तक के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया था। इससे पहले वे करीब 15 दिन सीबीआई हिरासत में भी रहे थे। वहीं, ईडी मनी-लॉन्ड्रिंग के आरोपों को लेकर उनसे पूछताछ कर रही है।

 

एयरसेल-मैक्सिस डील में भी चिदंबरम आरोपी

शिकायत के मुताबिक, चिदंबरम ने रिश्वत लेकर जिन कंपनियों को फायदा दिलाया था, उन्हें चिदंबरम के सांसद बेटे कार्ति चलाते हैं। सीबीआई ने 15 मई 2017 को केस दर्ज किया था। 2018 में ईडी ने भी मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया। एयरसेल-मैक्सिस डील में भी चिदंबरम आरोपी हैं। इसमें सीबीआई ने 2017 में एफआईआर दर्ज की थी।

 

DBApp


 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here