इस तथ्य से कोई इंकार नहीं है कि COVID-19 का प्रकोप हमारे जीवन को एक ठहराव तक ले आया है। जबकि हम में से कई कोरोनावायरस महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन के कारण घर पर रह रहे हैं, ऐसे कई डॉक्टर हैं, जैसे कि डॉक्टर, नर्स, पुलिस अधिकारी आदि, जो COVID-19 को नियंत्रित करने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं।
प्रतिनिधि छवि
सरकार और कई अन्य संस्थाएं सोशल मीडिया नेटवर्क का उपयोग कोरोनोवायरस के बारे में ज्ञान प्रदान करने के साथ-साथ लोगों से अपने घरों के अंदर रहने और सभी एहतियाती उपायों का पालन करने के लिए कर रही हैं। लोगों को घर पर रहने के महत्व और सामाजिक दूरी बनाए रखने के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से मेम, बॉलीवुड गीत और दृश्यों का भी उपयोग किया जा रहा है।
इज़राइल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने भी अपने नागरिकों को घर के अंदर रहने और धैर्य नहीं खोने के लिए कहने का एक शानदार तरीका चुना क्योंकि राष्ट्र ने दावा किया है कि उसने वायरस के मारक को विकसित करने में एक सफलता हासिल की है। बॉलीवुड फिल्म “एबीसीडी 2” के संवाद जिसमें वरुण धवन और श्रद्धा कपूर मुख्य भूमिकाओं में थे, का उपयोग इज़राइल के ट्विटर अकाउंट द्वारा किया गया था।

ट्वीट पढ़ा,
“सही दिशा में उठाएं हर कदम… अपने आप में एक मंज़िल है… आखिर ज़िन्दगी का मतलब ही अपना अगला कदम चुनना है।
“सही दिशा में उठाया गया हर कदम … अपने आप में लक्ष्य को प्राप्त करने जैसा है … जीवन के बाद के सभी कदम अगले चरण के बारे में हैं।”

सही दिशा में उठाएं हर कदम … अपने आप में एक मंज़िल है … आखिर ज़िन्दगी का मतलब ही अपना अगला कदम चुनना है।
“सही दिशा में उठाया गया हर कदम … अपने आप में लक्ष्य को प्राप्त करने जैसा है … जीवन के बाद के सभी कदम अगले चरण के बारे में हैं” https://t.co/EETsHnedUK
– इज़राइल ישראל | #StayHomeStaySafe (@Israel) 6 मई, 2020

जब इस ट्वीट को फिल्म के मुख्य अभिनेता वरुण धवन ने देखा, तो वह इस बात से बहुत खुश हुए कि उनकी फिल्म के संवाद इतने लोकप्रिय हो गए हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, “इस संवाद को जानकर खुशी हुई कि इज़राइल ने प्यार और सकारात्मकता भेजने के लिए पूरे रास्ते की यात्रा की है”।

Has इस संवाद को जानकर खुशी हुई कि इसराएल ने प्यार और सकारात्मकता भेजने के लिए हर तरह की यात्रा की है Ab # Abcd2 https://t.co/5dFr2DgdrQ
– वरुण धवन (@Varun_dvn) 6 मई, 2020

कोरोनावायरस महामारी ने बॉलीवुड सहित कई क्षेत्रों को प्रतिकूल रूप से प्रभावित किया है क्योंकि कुछ फिल्मों की रिलीज अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई है जबकि कई फिल्मों की शूटिंग रुक गई है।
सुरक्षित रहने के लिए घर पर रहें!

नीचे टिप्पणी में अपने विचार साझा करें

 



Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here