Monday, October 19, 2020
Home Career JOB ALERT: बिहार में सरकारी नौकरियों की बहार, 10 हजार पदों पर...

JOB ALERT: बिहार में सरकारी नौकरियों की बहार, 10 हजार पदों पर होगी नियुक्ति

JOB ALERT: बिहार में सरकारी नौकरियों की बहार, 10 हजार पदों पर होगी नियुक्ति

सांकेतिक चित्र

राज्य सरकार ने विभिन्न विभागों में कर्मचारियों की कमी को दूर करने के लिए ये फैसला लिया है और जल्द ही नियुक्तियों और विभागीय रिक्तियों का पूरा ब्योरा प्रकाशित किया जाएगा

बिहार के युवाओं के लिए गुड न्यूज. दरअसल बिहार सरकार ने युवाओं के लिए नौकरी का पिटारा खोला है जिसके तहत जल्द ही सरकारी नौकरियों की बहार आने वाली है. मंगलवार की शाम बिहार कैबिनेट की बैठक में इस एजेंडे पर मुहर लगी जिसके बाद विभिन्न विभागों में लगभग 10 हजार पदों पर नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया.

ये भी पढ़ें- डीएम की छोटी सी पहल ने जीता लोगों का दिल, खुद की बजाय चपरासी के कराया उदघाटन

इन पदों के सृजन को राज्य कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है. जिन विभागों में नियुक्ति होनी है उनमें सबसे अधिक 5960 पदों पर नगर विकास विभाग एवं नगर निकाय शामिल है. इसके अलावा 2068 पदों पर सूबे के इंजीनियरिंग-पॉलिटेक्निक कॉलेजों में नियुक्ति होंगी. राज्य सरकार ने विभिन्न विभागों में कर्मचारियों की कमी को दूर करने के लिए ये फैसला लिया है और जल्द ही नियुक्तियों और विभागीय रिक्तियों का पूरा ब्योरा प्रकाशित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- जेल में बंद लालू का दिखा शायराना अंदाज, लिखा- न मैं गिरा न मेरे हौसले के मीनार गिरे..जानकारी के मुताबिक नगर निकाय के 5813 पद और नगर एवं आवास विभाग के तहत प्लानिंग एरिया ऑथिरिटी के कार्यों के संचालन के लिए 147 पदों का सृजन किया जाएगा. इसके अलावा राज्य के 16 जिलों जिनमें मुंगेर, जहानाबाद, मधुबनी, लखीसराय, खगड़िया, शिवहर, नवादा, कैमूर, पश्चिम चंपारण, अररिया, औरंगाबाद, किशनगंज, अरवल, सीवान, गोपालगंज और समस्तीपुर शामलि हैं में इंजीनियरिंग कॉलेल अरवल, भोजपुर और जहानाबाद में पॉलिटेक्निक कॉलेजों के लिए शिक्षकों और गैर शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के लिए भी 2068 पद सृजित किए जाएंगे. राज्य सरकार ने विभिन्न निचली अदालतों में में 555 अस्थायी पदों पर डाटा इंट्री ऑपरेटरों के पद  को भी सृजित करने का फैसला लिया है.इन पदों पर बहुत जल्द ही नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.



Source link

#JOB #ALERT #बहर #म #सरकर #नकरय #क #बहर #हजर #पद #पर #हग #नयकत

Leave a Reply

Most Popular

%d bloggers like this: