जब हमारे परिवारों में एक बच्चे का जन्म होता है, तो हर कोई अपने स्वच्छता, उपभोग, कपड़े और क्या नहीं के संदर्भ में सचेत हो जाता है! जब बच्चा बड़ा हो जाता है, तो हर माता-पिता को जो तनाव होता है, वह उसकी पढ़ाई, स्कूल, वर्दी, स्वस्थ भोजन इत्यादि है।
लेकिन हजारों बच्चे ऐसे हैं, जिन्हें कई जटिलताओं के कारण एक समान उपचार नहीं मिलता है। उनमें से कुछ के माता-पिता हैं जो उनके लिए आवश्यक विलासिता का खर्च उठाने में असमर्थ हैं, उनमें से कुछ को 2 या शायद 3 साल की उम्र में ही जिम्मेदारियां दे दी जाती हैं।
बहुत बार, हम देखते हैं कि बच्चे ट्रैफिक लाइट पर भीख मांगते हुए दिखते हैं। उनकी स्थिति दयनीय है और कभी-कभी हमारी आँखों में आँसू छोड़ जाते हैं। लेकिन हम उनके लिए क्या करते हैं यह असली सौदा है!
मंजू – इग्नोरिंग होप्स!
यहाँ यह बच्चा मंजू है जिसने अपने माता-पिता को बहुत कम उम्र में खो दिया और उन्हें कभी भी सचेत रूप से देखने के लिए नहीं मिला। उसकी दादी उसकी देखभाल कर रही है, लेकिन वह इतना कमाने में असमर्थ है कि दोनों छोर को पूरा करने के लिए बच्चे को स्कूल भेजने के लिए और उचित शिक्षा प्रदान कर सके। जब आप इस छोटे से स्टार को देखते हैं, तो आप देखेंगे कि वह कितना उज्ज्वल और प्रतिभाशाली है। इसलिए, यह विचार है कि एक साथ आना और उसे उचित स्कूली शिक्षा और इसके साथ आने वाली सभी जरूरतों को पूरा करने में मदद करना। हम सभी थोड़ा सा योगदान कर सकते हैं और लड़की को भविष्य में कुछ महान बनने में मदद कर सकते हैं। जब दुनिया में अपील चली गई, तो लोग एक साथ आए और अभियान ने 3 दिनों में लगभग 25K को सफलतापूर्वक एकत्र किया, जिसके माध्यम से छोटे बच्चे के लिए कुछ आवश्यकताएं खरीदी गईं।
लेकिन हम अधिक कर सकते हैं, अधिक इकट्ठा कर सकते हैं और बच्चे को अधिक दे सकते हैं। क्या आप एक सहयोगी घटक बनेंगे? यहां क्लिक करें धन जुटाने के लिए और अधिक जानकारी जानें

नीचे टिप्पणी में अपने विचार साझा करें

 



Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here