• राउते ने कहा था- नए मोटर वाहन अधिनियम को लेकर सरकार लोगों के गुस्से से अवगत है 
  • महाराष्ट्र सरकार ने फिलहाल यह एक्ट लागू नहीं किया है

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2019, 08:50 PM IST

मुंबई. महाराष्ट्र में अगले दो महीने में चुनाव होने की संभावना है। इसके मद्देनजर फडणवीस सरकार में परिवहन मंत्री दिवाकर राउते ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मोटर व्हीकल एक्ट में बदलाव करने की अपील की है। राउते ने कहा है कि नए मोटर वाहन अधिनियम में निर्धारित जुर्माना ज्यादा बढ़ गया है। केंद्र सरकार से अनुरोध है कि अधिनियम पर पुनर्विचार के बाद जरूरी संशोधन कर जुर्माने की राशि को कम किया जाए।” 

 

लोगों के गुस्से से अवगत है सरकार

दो दिन पहले ही राउते ने कहा था कि नए मोटर वाहन अधिनियम को लेकर सरकार लोगों के गुस्से से अवगत है। उन्होंने कहा था कि फिलहाल कानून को लागू करने पर विचार किया जा है। दरअसल, महाराष्ट्र में अभी यह एक्ट लागू नहीं है। चुनाव के चलते सरकार ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहती जिससे लोग नाराज हो जाएं।

 

कानून की राय ले रही सरकार

महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र द्वारा लागू किए नए अधिनियम की अनिवार्यता पर कानून और न्यायपालिका विभाग से भी राय मांगी है। राउते ने इससे पहले कहा था कि अगर हमें एक्ट लागू करने में कोई स्वतंत्रता मिली, तो हम निश्चित रूप से आम आदमी को राहत देने की कोशिश करेंगे। नागरिकों के मन में यह डर होना चाहिए कि अगर वे यातायात नियमों का का उल्लंघन करते हैं, तो उन पर भारी जुर्माना लगेगा।”



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here